Love Status in Hindi For WhatsApp & FB 2020 | लव स्टेटस हिंदी

Love status in Hindi

Love status - भारत में और पूरी दुनिया में प्ले स्टोर में से व्हाट्सएप मैसेंजर सबसे ज्यादा डाउनलोड करें जाने वाला मैसेंजर एप है। और भारत में हर उम्र के व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन है वह व्हाट्सएप का उपयोग करता हैं। आजकल तो स्कूल कॉलेज में पढ़ते सभी छात्रा लड़की या लड़का व्हाट्सएप का उपयोग जरूर करते हैं और वह व्हाट्सएपमे स्टेटस शेयर करने के लिए इंटरनेट पर अलग-अलग तरह के स्टेटस सर्च करते रहते हैं जैसे कि love status for WhatsApp, रोमांटिक स्टेटस और लव शायरी। इसीलिए आप लोगों की डिमांड पर हम आपके लिए बेहतरीन love status Hindi का संग्रह लेकर आए हैं जो एकदम अलग है और आपको जरूर पसंद आएगा। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Love Status For WhatsApp & FB in Hindi 

Love status

जरुरी नहीं कि इंसान प्यार की मूरत हो,
सुंदर और बेहद खूबसूरत हो,
अच्छा तो वही इंसान होता है,
जो तब आपके साथ हो,
जब आपको उसकी जरुरत हो।

माना कि उनमें अलग कुछ भी नहीं है,
मगर जो बात उसमें है किसी और में नही है।

मंज़िलें मुझे छोङ गई हैं
रास्तों ने संभाल लिया है
जा ज़िदगी तेरी जरूरत नही
मुझे हादसो ने पाल लिया है।

रात की तनहाइयों में बेचैन हैं हम,
महफ़िल जमी है फिर भी अकेले हैं हम,
आप हमसे प्यार करें या न करें,
पर आपके बिना बिलकुल अधूरे हैं हम।

Love status Best

यूँ तो रातों को नींद नही आती पर
रातों को सो कर भी जाग जाना इश्क़ है।

इश्क वो नहीं जो तुझे
मेरा कर दे,
इश्क वो है जो तुझे किसी
और का ना होने दे।

कितने कम लफ्जों मे जिंदगी को बयान करूँ, 
लो तुम्हारा नाम लेकर किस्सा तमाम करूँ।

आग दिल में लगी जब वो खफ़ा हुए,
महसूस हुआ तब,जब वो जुदा हुए,
करके वफ़ा कुछ दे ना सके वो,
पर बहुत कुछ दे गए जब वो बेवफ़ा हुए।

Love status DP

मुश्किल भी तुम हो,
हल भी तुम हो,
होती है जो सीने में,
वो हलचल भी तुम हो।

अपनो को दूर होते देखा,
सपनो को चूर होते देखा,
अरे लोग कहते हैँ कि फूल कभी रोते नही,
हमने फूलोँ को भी तन्हाइयोँ मे रोते देखा।

किसी शायर से कभी उसकी उदासी की वजह
पूछना,
दर्द को इतनी ख़ुशी से सुनाएगा की प्यार हो जायेगा।

होती नहीं है मोहब्बत सूरत से,
मोहब्बत तो दिल से होती है,
सूरत उनकी खुद-ब-खुद लगती है प्यारी,
कदर जिनकी दिल में होती है।

Love status Hindi download

मुझे रुला कर सोना तो तेरी
आदत बन गई है,
जिस दिन मेरी आँख ना खुली
तुझे निंद से नफरत हो जायेगी।

इश्क के रिश्ते कितने अजीब होते है?
दूर रहकर भी कितने करीब होते है,
मेरी बर्बादी का गम न करो,
ये तो अपने अपने नसीब होते हैं।

सभी ने कहा अच्छा सोचो तो अच्छा ही होगा,
मैंने तुम्हारे बारे में सोचना शुरु कर दिया, 
अब तुमसे अच्छा कौन है मेरे लिए।

कैसे बयान करें अपना हाल ए दिल
जी तो रहें हैं,
मगर जिंदगी कहीं और है।

Love status for Whatsapp in Hindi

जुदा होकर भी जी रहे है,
जो कभी कहते थे ऐसा हो ही
नही सकता।

तुझसा हँसी न देखा हमने,
सारा ज़माना देख लिया,
तेरे आघोश में आके हमदम,
स्वर्ग सुहाना देख लिया।

तन्हा खुद को कभी होने मत देना, 
आँखों को कभी रोने मत देना, 
बहुत खास है आप मेरे लिए, 
इस खयाल को आपने से जुदा होने मत देना।

नजर में आपकी नज़ारे रहेंगे,
पलकों पर चाँद सितारे रहेंगे,
बदल जाये तो बदले ये ज़माना,
हम तो हमेशा आपके दीवाने रहेंगे। 

Best love status for WhatsApp

मेरे वजूद मे काश तू उतार जाए
मे देखु आईना ओर तू नज़र आए,
तू हो सामने और वक़्त ठहर जाए,
ये ज़िंदगी तुझे यू ही देखते हुए गुज़र जाए।

क्या कहूँ की अब तुझे मोहब्बत नहीं रही,
तेरे प्यार में वो पहली सी शिद्दत नहीं रही
या तो तेरी वाफाओं का मौसम गुज़र गया,
या ये कहूँ की तुझे अब मेरी ज़रूरत नहीं रही।

सुबह का हर पल ज़िंदगी दे आपको 
दिन का हर लम्हा खुशी दे आपको 
जहा गम की हवा छू कर भी न गुज़रे 
खुदा वो जन्नत से ज़मीन दे आपको

मत किया कर ऐ दिल किसी से मोहब्बत इतनी
जो लोग बात नहीं करते वो प्यार क्या करेंगे।

Love status in Hindi for WhatsApp

मेरे पास वक़्त नहीं है उन लोगो से
नफ़रत करने का जो मुझसे नफ़रत करते है,
क्योंकि मैं व्यस्त हूँ उन लोगो में
जो मुझसे प्यार करते है।

जब तक तुम्हें न देखूं
दिल को करार नहीं आता
अगर किसी गैर के साथ देखूं
तो फिर सहा नहीं जाता।

आज अचानक तेरी याद ने मुझे रुला दिया, 
क्या करू तुमने जो मुझे भुला दिया, 
न करती वफ़ा न मिलती ये सजा, 
शायद मेरी वफ़ा ने ही तुझे बेवफा बना दिया। 

कौन सी बात है जो उस में नहीं,
उस को देखे मेरी नज़र से कोई।

Love status in Hindi for boyfriend

परछाई बनकर जिन्दगी भर तेरे
साथ चलने का‌‌ इरादा है,
तोड़कर दुनिया की सारी रस्में और
कसमें तेरे‌ साथ जीने का वादा है।

रिश्तो की डोरी कमज़ोर होती है,
आँखों की बातें दिल कि चोर होती है,
खुदा ने जब भी पूछा प्यार का मतलब,
हमारी ऊँगली आपकी और होती है।

ना चला मुझ पर कभी किसी का जादू,
तेरी आँखों ने खुदा जाने किया क्या जादू।

वक्त ने जरा सी करवट क्या ली यारो,
गैरों की लाइन में सबसे आगे पाया अपनों को।

Love status in Hindi new

दिल से दिल मिले होते
तो हमारे भी सपने पुरे हो जाते,
फूल काँटों पे नहीं खिले होते,
तो फूल तो कोई भी बन जाते,
अगर कांटे नहीं होते।

कभी तुझे सच्चे प्यार को मिलने की 
तलाश खत्म हो जाए
तो जरुर कुछ थोडा मेरे दिल मे 
जरुर झाक लेना।

तुम्हारी एक नज़र की बात है
मेरी ज़िन्दगी का सवाल है।

अपने वजूद पर इतना न इतरा ए ज़िन्दगी,
वो तो मौत है जो तुझे मोहलत देती जा रही है।

Love status for gf in Hindi

जिसका ये ऐलान है कि वो मज़े में है,
या तो वो फ़कीर है या फिर नशे में है।

छुपाने लगा हूँ आजकल कुछ राज 
अपने आप से,
सुना है कुछ लोग मुझको मुझसे 
ज्यादा जानने लगे हैं।

प्रेम न तो किसी शब्द से और न किसी 
किताब से परिभाषित किया जा सकता है 
ये तो सिर्फ महसूस किया जा सकता है।

आँखों में आंसुओं की लकीर बन गई,
जैसी चाहिए थी वैसी तकदीर बन गई,
हमने तो सिर्फ रेत में उंगलियाँ घुमाई थी,
गौर से देखा तो आपकी तस्वीर बन गई। 

Love status for boy in Hindi

मेरी रूह गुलाम हो गई है,
तेरे इश्क़ में शायद,वरना यूँ छटपटाना,
मेरी आदत तो ना थी।

छू जाते हो तुम मुझे हर रोज एक नया 
ख्वाब बनकर
ये दुनिया तो खामखां कहती है कि 
तुम मेरे करीब नही।

किसी ने कहा है की,
जिसे हद्द से ज्यादा प्यार करो,
वोह प्यार कि कदर नहीं करता,
प्यार की कदर उनसे जानो जिन्हे 
कोई प्यार नहीं करता।

इश्क है वही जो हो एक तरफा
इजहार है इश्क तो ख्वाईश बन जाती है
है अगर इश्क तो आँखों में दिखाओ
जुबां खोलने से ये नुमाइश बन जाती है।

Love status image in Hindi

मेरा कत्ल करके क्या मिलेगा तुमको,
हम तो वैसे भी तुम पर मरने वाले हैं।

दीवाने है तेरे नाम के इस बात से इंकार नहीं 
कैसे कहे कि तुमसे प्‍यार नहीं कुछ तो कसूर है
आपकी आखों का हम अकेले तो गुनहगार नहीं।

हमसे बदल गये वो निगाहें तो क्या हुआ,
जिंदा हैं कितने लोग मोहब्बत किये बगैर।

मुलाक़ात हो आपसे कुछ इस तरह हमारी
सारी उम्र बस एक मुलाक़ात में गुज़ार लूँ।

Love status in Hindi with image

वो रो कर आती है आपके घर,
उसे फिर कभी रोने मत देना।

तुम्हारा क्या बिगाड़ा था जो तुमने दील तोड़
डाला है ये टुकडे मैं नही लूँगा 
मुझे तुम दिल बना कर दो।

सिर्फ चाहने से मुलाकात नहीं होती,
सूरज के साथ रात नहीं होती,
हम जिसे चाहते है,जान से भी ज्यादा,
सामने होते हुए भी बात नहीं होती।

तेरे जुदा होने के बाद अब किसीसे 
मोहब्बत नहीं करते,
छोटी सी जिन्दगी है जो गुजर जायेगी 
तुझे याद करते करते।

Love status image download

क्यूँ दुनिया वाले प्यार को
ईश्वर का दर्जा देते है ?
मैंने तो आज तक नहीं सुना कि
ईश्वर ने बेवफ़ाई की हो।

फिर न सिमटेगी मोहब्बत जो बिखर जायेगी,
ज़िंदगी ज़ुल्फ़ नहीं जो फिर संवर जायेगी,
थाम लो हाथ उसका जो प्यार करे तुमसे,
ये ज़िंदगी ठहरेगी नहीं जो गुज़र जायेगी।

रात गुमसूँ है मगर चेन खामोश नही,
कैसे कह दू आज फिर होश नही,
ऐसा डूबा तेरी आखो की गहराई मैं,
हाथ में जाम है मगर पीने का होश नही।

न जाने किस तरह का इश्क कर रहे हैं हम, जिसके हो नहीं सकते उसी के हो रहे हैं हम।

Love status photo

न जिद है न कोई गुरूर है हमे,
बस तुम्हे पाने का सुरूर है हमे,
इश्क गुनाह है तो गलती की हमने,
सजा जो भी हो मंजूर है हमे।

मैं तिनकों का दामन पकड़ता नहीं हूँ,
मोहब्बत में डूबा तो कैसा सहारा।

काश ये पल थम जाता इस पल को जिंदगी 
भर जीने को मन करता है,
मगर जो थम जाये वो जिंदगी नही।

अगर तुम बार बार किसीसे
उसका वक्त मांग रहे हो तो,
मत मांगो क्यूँकी मोहब्बत भीख नहीं।

Love status photo HD

एक पल भी जीना मुश्किल है
अब तेरे बगैर,
इस दिल को तेरे बिना धडकना
नहीं आता।

ना जाने कैसा रिश्ता है इस दिल का तुझसे
धड़कना भूल सकता है पर तेरा नाम नही।

दिल जब टूटता है तो आवाज नहीं आती 
हर किसी को मोहब्बत रास नहीं आती 
ये तो अपने-अपने नसीब की बात है 
कोई भूलता नहीं और किसी को याद ही नहीं आती।

मेरे वजूद मे काश तू उतार जाए
मे देखु आईना ओर तू नज़र आए,
तू हो सामने और वक़्त ठहर जाए,
ये ज़िंदगी तुझे यू ही देखते हुए गुज़र जाए।

WhatsApp status photo download

उससे कहना थक गया हूँ मैं
खुद को साबित करते करते,
मेरे तरीके गलत हो सकते हैं लेकिन इरादे नहीं।

जिंदगी शुरू होती है रिश्तों से,  
रिश्ते शुरू होते है प्यार से,
प्यार शुरू होता है अपनों से,  
और अपने शुरू होते है आप से।

झुकते है जो लोग आपके लिए किसी भी 
हद तक वो सिर्फ आपसे मोहबत नहीं 
आपकी इज़्ज़त भी करते है।

तुम आए ज़िंदगी मे कहानी बन कर,
तुम आए ज़िंदगी मे रात की चाँदनी बन कर,
बसा लेते है जिन्हे हम आँखो मे,
वो अक्सर निकल जाते है आँखो से पानी बन कर।

Love status pic

उन्हे इज़हार करना नही आया
उन्हे हमे प्यार करना नही आया
हम बस देखते ही रह गये और
वक़्त को थमना नही आया
वो चलते चलते इतने दूर चले गये
हमे रोकना भी नही आया।

बहुत खूबसूरत होती है,
एक तरफ़ा मोहब्बत
न शिकायत होती है,
न कोई बेवफाई।

खुशबु तेरी मूज़े महका जाती है
तेरी हर बात मूज़े बहका जाती है
सांस को बहुत देर लगती है आने में
हर सांस से पहले तेरी याद आ जाती है।

तेरे इश्क में इस तरह मैं नीलाम हो जाऊं,
आख़री हो तेरी बोली और मैं तेरे नाम हो जाऊं।

Love status pic in Hindi

किसी की यादो को रोक पाना मुश्किल है,
रोते हुए दिल को मनाना मुश्किल है,
ये दिल अपनो को कितना याद करता है,
ये कुछ लफ्जो में बयाँ कर पाना मुश्किल है।

सूरज आग उगलता है
सहना धरती को पड़ता है
मोह्हबत निगाहे कराती है
सहेना दिल को पड़ता है।

दिल के कोने से एक आवाज़ आती है 
हमें हर पल उनकी याद आती है 
दिल पूछता है बार बार हमसे
के जितना हम याद करते है उन्हें 
क्या उन्हें भी हमारी याद आती है।

प्यार करने का हुनर हमे नही आता,
इसलिए प्यार की बाज़ी हम हार गये,
हमारी जिन्दगी से उन्हें बहुत प्यार था,
शायद इसलिए हमे जिन्दा मार गये।

Love status wallpaper in Hindi

डरता हूँ ये कहने से की
पसंद हो तुम मुझे,मेरी जिन्दगी बदल
देगा तेरा इन्कार भी और इकरार भी।

Romantic Love Status in Hindi

माना आज उन्हें हमारा कोई ख़याल नहीं,
जवाब देने को हम राज़ी है, पर कोई सवाल नहीं
पूछो उनके दिल से क्या हम उनके यार नहीं,
क्या हमसे मिलने को वो बेकरार नहीं।

तु दिल से ना जाये तो मैं क्‍या करू 
तु ख्‍यालों से ना जाये तो मैं क्‍या करू
कहते है ख्‍वावों में होगी मुलाकात उनसे 
पर नींद न आये तो मैं क्‍या करू।

क़दर करलो उनकी जो तुमसे बिना 
मतलब की चाहत करते हैं
दुनिया में ख्याल रखने वाले कम 
और तकलीफ देने वाले ज़्यादा होते है।


तू देख या न देख इसका गम नही,पर तेरे न देखने की अदा किसी देखने से कम नही।

गर्मी तो बोहत पढ़ रही है फिर भी उनका दिल पिघलने का नाम ही नहीं ले रहा ।

कुछ सोचूं तो तेरा ख्याल आ जाता है,कुछ बोलूं तो तेरा नाम आ जाता है,कब तलक बयाँ करूँ दिल की बात,हर सांस में अब तेरा एहसास आ जाता है।

सिखा दिया वक्त ने मुझे अपनों पे भी शक करना,वरना फितरत थी गैरों पे भी भरोसा करना।

Best Video of Love Status in Hindi