Top Love Shayari in Hindi With Image HD 2020 | सुपरहिट लव शायरी

Love shayari in Hindi

Love shayari - नमस्कार दोस्तों हमारी इस पोस्ट में आपका स्वागत है। आशा करता हूं आप ठीक-ठाक होंगे। आप हमारी इस पोस्ट पर आए हैं तो जाहिर है कि आप लव शायरी ही ढूंढ रहे होंगे ? तो इस समस्या का हल निकालने के लिए और आप लोगों की डिमांड पर आज हम आपके लिए हिंदी में सर्वश्रेष्ठ love shayari status का संग्रह लेकर आये है। कुछ साल पहले प्रेमी-प्रेमिका के लिए शायरी का बड़ा महत्व था और आज भी शायरी का उतना ही महत्व है। इसलिए लव शायरी बहुत आजकल ट्रेंड में है।

पहले प्रेमी प्रेमिका अपने प्यार का इजहार करने के लिए पत्र लिखते थे उसमें वह Hindi love shayari का इस्तेमाल करते थे। और आजकल के मॉडर्न गर्लफ्रेंड & बॉयफ्रेंड अपने दिल की बात कहने के लिए और अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को प्रभावित करने के लिए शायरी का इस्तेमाल करते हैं इसीलिए हम आपके लिए 100% यूनिक लव शायरी इन हिंदी का कलेक्शन लेकर आये है जिसे आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ अपने मन की बात कहने के लिए या फिर उसे इंप्रेस करने के लिए इस्तेमाल में ले सकते हो। तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

New Love shayari with Full HD Images

Love Shayari in Hindi

ना मेरा प्यार कम हूवा ना उस की नफ़रत, 
अपना अपना फ़र्ज़ था दोनो अदा कर गये।

देख लेते हो मोहब्बत से यही काफी है,
दिल धड़कता है सहूलत से यही काफी है,
हाल दुनिया के सताए हुए कुछ लोगों का,
पूछ लेते हो शरारत से यही काफी है।

जिधर भी जाऊ नज़र में उस का चेहरा रहता है
वो मेरे ध्यान के सभी रास्तों मे रहता है
बिछ्ड कर उस से परेशान में तो हूं
पर सुना है वो भी उल्झनो मे रहता है।

अजब पहेलियाँ हैं हाथों की लकीरों में,
सफ़र ही सफ़र लिखा हैं हमसफ़र कोई नहीं।

Hindi love shayari

तड़प रहीं हैं मेरी साँसें तुझे महसूस करने को, 
खुशबू की तरह बिखर जाओ तो कुछ बात बने।

किसी को चाहो तो
इस अंदाज से चाहो की,
वो तुम्हे मिले या न मिले
मगर उसे जब भी प्यार मिले,
तो तुम याद आओ।

कभी इतना मत मुस्कुराना की 
नजर लग जाए जमाने की, 
हर आँख मेरी तरह मोहब्बत की नही होती।

कुछ तुम कहो कुछ हम कहे और 
एक कहानी बन जाये
एक रोज़ पड़ेंगे लोग इन्हे और 
मिसालें हमारी बन जाये।

Love shayari for WhatsApp

यूँ तो शिकायते आप से सैंकड़ों हैं मगर
आप की एक मुस्कान ही काफी है मनाने के लिये। 

सूरज आग उगलता है
सहना धरती को पड़ता है
मोह्हबत निगाहे कराती है
सहेना दिल को पड़ता है।

साथ अगर दोगे तो मुस्कुराएंगे ज़रूर,
प्यार अगर दिल से करोगे तो निभाएंगे ज़रूर,
कितने भी काँटे क्यों ना हों राहों में,
आवाज़ अगर दिल से दोगे तो आएंगे ज़रूर।

मेरी दिल की दिवार पर तस्वीर हो तेरी 
और तेरे हाथों में हो तकदीर मेरी।

Love shayari for status

सच्चा प्यार कितना भी दूर हो,
वो हमेशा आपके पास ही रहेगा।

अकेला सा महसूस करो जब तन्हाई मे,
याद मेरी आए जब जुदाई मे,
महसूस करना तुम्हारे करीब हू मे,
जब चाहे देख लेना अपनी ही परछाई मे।

दिल को असली ख़ुशी तब मिली 
जब उसने कहा ऑप्शन तो बहुत हैं 
पर डिसीजन सिर्फ तुम ही हो।

आज भी में स्कूल लाइफ बहोत मिस करता हु
जब वो मुझे जानती तक भी नही थी फिर भी 
उसे पूरा क्लास भाभी नाम से जाना जाता था।

Love shayari for friend

मोहब्बत हो कर भी हम तुमसे छुपाते फिरते है,
तुम्हे अनदेखा कर फिर छुप छुप कर देखा करते है।

जब खामोश आँखो से बात होती है
ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है
तुम्हारे ही ख़यालो में खोए रहते हैं
पता नही कब दिन और कब रात होती है।

आपके आने से ज़िंदगी कितना खूबसूरत है, 
दिल में बसी है वो आपकी ही सूरत है, 
दूर जाना नही कभी भी भुलाकर हमे, 
क्यों की हर कदम पर आपकी जरूरत है।

ज़िन्दगी तुम मेरी बन जाओ 
रब से और क्या माँगू, 
जीने की वजह बन जाओ 
बस ये ही दुआ माँगू।

Love shayari for BF

एक दिन तुम्हे एहसास होगा कि 
क्या था मैं तुम्हारे लिए,
पर तब तक मैं तुम्हारी ज़िन्दगी से 
बहुत दूर जा चुका हूँगा।

कब्र के सन्नाटे में से एक आवाज़ आयी, 
किसी ने फूल रखके आंसूं की दो बूंद बहायी, 
जब तक था जिंदा तब तक ठोकर खायी, 
अब सो रहा हूं तो उसको मेरी याद आयी।

सुहाना मौसम ओर हवा मे नमी होगी 
आसुओ की बहती नदी होगी 
मिलना तो हम तब भी चाहेगे आपसे 
जब आपके पास वक्त और हमारे पास सासों कि कमी होगी।

बेवफाई तो सभी कर लेते है जानेमन, 
तू तो समझदार थी कुछ तो नया करती

Love shayari for boyfriend

रब से आपकी खुशीयां मांगते है
दुआओं में आपकी हंसी मांगते है
सोचते है आपसे क्या मांगे चलो आपसे 
उम्र भर की मोहब्बत मांगते है।

चाहत के ये कैसे अफ़साने हुए,
खुद नज़रों में अपनी बेगाने हुए,
अब दुनिया की नहीं कोई परवाह हमें,
इश्क़ में तेरे इस कदर दीवाने हुए।

कितना नादान है ये दिल 
समझ कर भी कुछ समझता नही, 
मरता तो उसी पर है 
जो इसे कुछ समझता नही ।

मैंने अपने आप को हमेशा बादशाह समझा,
एहसास तब हुआ जब तुझे माँगा फकीरों की
तरह।

Love shayari for couple

कैसी बीती ‪रात‬ किसी से मत कहना,
‪‎सपनों‬ वाली बात किसी से मत कहना,
कैसे उठे ‪‎बादल‬ और कहां जाकर टकराए,
कैसी हुई ‪बरसात‬ किसी से मत कहना।

उनका आशियाँ दिल में बसाया है,
उनकी यादो को सीने से लगाया है,
पता नहीं याद आती है वो ही क्यों,
दोस्त तो हमने औरों को भी बनाया है।

वक्त नूर को बेनूर कर देता है,
छोटे से जख्म को नासूर कर देता है,
कौन चाहता है अपनों से दूर होना,
लेकिन वक्त सबको मजबूर कर देता है।

रिश्तों में इतनी बेरुखी भी अच्छी नहीं हुजूर, 
देखना कही मनाने वाला ही ना रूठ जाए 
तुमसे।

Love shayari for wife

काश वो आये और देखकर ये कहे मुझसे,
हम मर गये है क्या जो इतने उदास रहते हो।

नाम लिख के उस्ने मेरा मीटाया होगा
सौ बार उस्को मेरे यादो ने रुलाया होगा
उस्के चेहेरे पे मेरा नाम लिखा है यारो
उस्ने किस किस से मेरा नाम छुपाया होगा।

मिलने का दौर और बढ़ाइए मोहब्बत में
अब यादों से गुज़ारा नहीं होता।

हमारा क़त्ल करने की उनकी साजिश तो देखो,
गुज़रे जब करीब से तो चेहरे से पर्दा हटा लिया।

Love shayari for husband

प्यार वो जो जज़्बात को समझे,
मोहब्बत वो जो आपके एहसास को समझे,
मिल तो जाते है सब अपना कहने वाले,
पर अपना वो जो बिना कहे हर बात को समझे।

अपनी मोहब्बत पे फक़त इतना भरोसा है मुझे,
मेरी वफायें तुझे किसी और का होने न देंगी।

जो आपसे प्यार करता है वो आपको 
अपनी आँखों से नहीं बल्कि दिल से देखता है।

वफ़ा का लाज हम वफा से निभायेगें,
चाहत के दीप हम आँखों से जलाएंगे,
कभी जो गुजरना हो तुम्हें दूसरे रास्तों से,
हम फूल बनकर तेरी राहों में बिखर जायेंगे।

Shayari photo

रिश्वत भी नहीं लेती कम्बख्त 
जान छोड़ने की, 
ये तेरी याद मुझे बहुत 
ईमानदार लगती है।

मुझे ज्यादा कुछ नहीं
बस मेरी शादी के card पर तेरा नाम 
अपने नाम के साथ चाहिए।

खुदा भी न जाने कैसे रिश्ते बना देता है,
अंजानो को दिल में बसा देता है,
जिनको हम जानते भी न थे,
उन्हें जान से भी ज्यादा प्यारा बना देता है।

इश्क का जिसको ख्वाब आ जाता है
समझो उसका वक़्त खराब आ जाता है
महबूब आये या न आये
पर तारे गिनने का तो हिसाब आ ही जाता है।

Shayari with photo download

वो मौत भी बडी हसीन होगी 
जो तेरी बाहो मे आनी होगी 
वादा रहा तुझसे,पहले हम मर जायेंगे 
क्योंकि तेरे लिये जऩ्नत भी सजानी होगी।

दुःख में ख़ुशी की वजह बनती है मोहब्बत,
दर्द में यादों की वजह बनती है मोहब्बत,
जब कुछ भी अच्छा ना लगे हमें दुनिया में,
तब हमारे जीने की वजह बनती है मोहब्बत।

दिल को था आपका बेसबरी से इंतजार,
पलके भी थी आपकी एक झलक को बेकरार,
आपके आने से आयी है कुछ ऐसी बहार,
कि दिल बस मांगे आपके लिये खुशियाँ बेशुमार।

इतना इंतज़ार अपनी धड़कनों का नहीं 
जितना आप के आने का करते हैं
इतना इंतज़ार अपनी साँसों का नहीं 
जितना आपसे मुलाक़ात का करते हैं।

Shayari with photo Hindi

न रूठना हमसे हम मर जायेंगे
दिल की दुनिया तबाह कर जायेंगे
प्यार किया है हमने कोई मजाक नहीं
दिल की धड़कन तेरे नाम कर जायेंगे।

और कितने इम्तेहान लेगा वक़्त तू
ज़िन्दगी मेरी है फिर मर्ज़ी तेरी क्यों।

आपकी अदा से हम मदहोश हो गये
आप ने पलट कर देखा तो हम बेहोश हो गये
यही एक बात कहनी थी आपसे
ना जाने क्यूँ आपको देखते ही  हम खामोश हो गये।

तुझसे मिलने की तमन्ना तो कब से दिल में थी,
मेरी हसरत तेरी फुरसत की तलबगार ही रही।

Shayari photo HD

आप ने SMS करना क्या बंद कर दिया,
हमने मोबाइल चार्ज करना छोड़ दिया।

मत इंतज़ार कराओ हमे इतना
कि वक़्त के फैसले पर अफ़सोस हो जाये
क्या पता कल तुम लौटकर आओ
और हम खामोश हो जाएँ।

प्यार तो जिंदगी का एक अफसाना है,
इसका अपना ही एक तराना है,
सबको मालूम है कि मिलेंगे सिर्फ आंसू,
पर न जाने क्यों दुनियां में हर कोई 
इसका दीवाना है।

नाम तेरा ऐसे लिख चुके हैं, 
अपने वजूद पर कि तेरे नाम का भी 
कोई मिल जाए,तो भी दिल धड़क जाता है।

Love shayari photo HD

किस लिए देखते हो तुम आईना,
तुम तो ख़ुद से भी, 
ज्यादा ख़ूबसूरत हो।

कुछ लोग खोने को प्यार कहते हैं,
तो कुछ पाने को प्यार कहते हैं,
पर हकीक़त तो ये है,
हम तो बस निभाने को प्यार कहते है।

तेरा नाम ही ये दिल रटता है, 
ना जाने तुम पे ये दिल क्यू मरता है 
नशा है तेरे प्यार का इतना कि तेरी ही 
याद में ये दिन कटता है।

बड़ी ख़ामोशी से भेजा था गुलाब उसको,
पर खुशबु ने शहर भर में तमाशा कर दिया।

Love shayari photo Hindi

बड़ी ख़ामोशी से भेजा था 
गुलाब उसको,पर उसकी खुशबू ने 
शहर भर में तमाशा कर दिया।

एक धागे के प्रेम में जैसे मोमबत्ती 
कतरा-कतरा जलती है 
बस ऐसा ही प्यार वो पगला 
मुझसे करता है।

बेखुदी में बस एक इरादा कर लिया 
इस दिल की चाहत को हद से ज्यादा कर लिया
जानते थे वो इसे निभा न सकेंगे पर उन्होंने
मजाक और हमने वादा कर लिया।

वो रात दर्द और सितम की रात होगी,
जिस रात रुखसत उनकी बारात होगी,
उठ जाता हु मैं ये सोचकर नींद से अक्सर,
के एक गैर की बाहों में मेरी सारी कायनात होगी।

Love shayari image

अपनी रातें उनके लिए ख़राब 
करना छोड़ दो दोस्तों,
जिनको ये भी परवाह नहीं की 
तुम सुबह उठोगे भी या नहीं।

कहतें हैं कि मोहबत एक बार होती है, 
पर मैं जब जब उसे देखता हूँ, 
मुझे हर बार होती है।

खामोश हूँ तो बस तेरी ख़ुशी के लिए,
ये मत समझ कि मेरा दिल नहीं दुखता।

वो ज़िंदगी ही क्या जिसमे मोहब्बत नही,
वो मोहबत ही क्या जिसमे यादें नही,
वो यादें क्या जिसमे तुम नही,
और वो तुम ही क्या जिसके साथ हम नही।

Love shayari image in Hindi

आप से दूर हो कर हम जायेंगे कहा,
आप जैसा दोस्त हम पाएंगे कहा,
दिल को कैसे भी संभाल लेंगे,
पर आँखों के आंसू हम छुपायेंगे कहा।

प्यार का पहला इश्क का दूसरा और 
मोहब्बत का तीसरा अक्षर अधूरा होता है इसीलिए तो हम आपको चाहते हैं 
क्योंकि चाहत का हर अक्षर पूरा होता है।

तुम्हे देखा तुम्हे चाहा तुम्ही को दिल भी दे डाला
अब अरमान है इतना कि तुम मेरे सामने आओ
कुछ तुम कहो कुछ हम कहे इकरार हो जाए
मिट जाए सारी दूरियां और प्यार हो जाए।

मेरा हर लम्हा चुराया आपने, 
आँखों को एक ख्वाब देखाया आपने, 
हमें ज़िंदगी दी किसी और ने, 
पर प्यार में जीना सिखाया आपने।

Love shayari image ke sath download HD

रूकता भी नहीं ठीक से चलता भी नही
यह दिल है के तेरे बाद सँभलता ही नही।

सुना है प्यार मे उड़ जाती है नींद,
सुना है प्यार मे उड़ जाती है नींद,
काश कोई हमें भी प्यार करे,
क्योकि हमें बहुत आती है नींद।

इक झलक जो मुझे आज तेरी मिल गयी,
मुझे फिर से आज जीने की वजह मिल गयी।

एक फूल देना मोहब्बत नही है
ज़िन्दगी भर फूलो की तरह रखना ये मोहब्बत है।

Romantic shayari on love image

मोहब्बत के हवाले से बहुत जालिम हो तुम,
तोड़ देते हो मुझें अपने वादें की तरह।

प्यार वो है जिसमे सच्चाई हो,
साथी की हर बात का एहसास हो,
उसकी हर अदा पर नाज़ हो,
दूर रह कर भी पास होने का एहसास हो।

आँखों में आंसुओं की लकीर बन गई,
जैसी चाहिए थी वैसी तकदीर बन गई,
हमने तो सिर्फ रेत में उंगलियाँ घुमाई थी,
गौर से देखा तो आपकी तस्वीर बन गई।

दूरियां ही सही पर देरी तो नहीं,
इंतज़ार भला पर जुदाई तो नहीं,
मिलना बिछड़ना तो किस्मत है अपनी,
आखिर इंसान हैं हम फ़रिश्ते तो नहीं।

Best Hindi shayari for love:-

आशा करता हूं आपको love shayari बहुत पसंद आई होगी अगर आपको यह Hindi shayari पसंद आई है तो इसे आप अपने प्रेमी प्रेमिका के साथ जरूर शेयर करें। और आप हमारे साइट पर पहली बार आए हैं तो हमारी साइट का नाम (loveshayariguru.in) जरूर याद रख लीजिएगा क्योंकि हम हमारी इस साइट पर लव love shayari से रिलेटेड ओरभी शायरी और स्टेटस के नए-नए कलेक्शन लेकर आते रहते हैं जैसे कि लव शायरी,रोमांटिक शायरी,सैड शायरी,मिस यू शायरी और इंतजार शायरी।

Best Romantic Love Shayari Video in Hindi