रोमांटिक शायरी - Top Romantic Shayari in Hindi For Love 2020

Romantic shayari in Hindi

Romantic shayari - नमस्ते दोस्तों हमारी इस साइट में आपका स्वागत है। अगर आप किसी से प्यार करते हो या आपकी शादी हो चुकी है तो आपने रोमांटिक शायरी शब्द जरूर सुना होगा। कई बार आपने किसी रोमांटिक मूवीमें देखा होगा कि प्रेमी अपनी प्रेमिका को रोमांटिक बातें करके,रोमांटिक शायरी सुना कर या रोमांटिक संगीत सुनाकर ऐसे अलग अलग तरीके से प्रपोज करता है। और बहुत सारे लोग इसी तरह से अपनी प्रेमिका को प्रपोज करने के लिए इंटरनेट पर रोमांटिक शायरी सर्च करते रहते हैं इसीलिए आप लोगों की डिमांड पर हम आज आपके लिए Hindi romantic shayari का बेहतरीन संग्रह लेकर आए हैं जिसे आप पढ़कर अपनी पत्नी या प्रेमिका के साथ शेयर कर सकते हैं।

Top Romantic shayari For Love in Hindi

Romantic shayari

खिड़की से झांकता हूँ मै सबसे नज़र बचा कर,
बेचैन हो रहा हूँ क्यों घर की छत पे आ कर, 
क्या ढूँढता हूँ जाने क्या चीज खो गई है, 
इन्सान हूँ शायद मोहब्बत हमको भी हो गई।

सिर्फ इशारों में होती महोब्बत अगर,
इन अलफाजों को खुबसूरती कौन देता?
बस पत्थर बन के रह जाता “ताज महल”अगर
इश्क इसे अपनी पहचान ना देता।

घर से बाहर वो नक़ाब मे निकली
सारी गली उनकी फिराक मे निकली
इनकार करते थे वो हमारी मोहब्बत से
ओर हमारी ही तस्वीर उनकी किताब से निकली।

कोई तो इन्तहा होगी मेरे प्यार की खुदा,
कब तक देगा तू इस कदर हमें सजा,
निकाल ले तू इस जिस्म से जान मेरी,
या मिला दे मुझ को मेरी दिलरुबा।

Romantic shayari for love

जब खामोश आँखो से बात होती है
ऐसे ही मोहब्बत की शुरुआत होती है
तुम्हारे ही ख़यालो में खोए रहते हैं
पता नही कब दिन और कब रात होती है।

तेरे ख्यालो से धड़कन को छुपा के देखा है,
दिल और नज़र को बहुत रुला के देखा है,
तेरी कसम तू नहीं तो कुछ नहीं,
क्योंकि मैंने कुछ पल तुझे भुला के देखा है।

ज़ख़्मों के बावजूद मेरा हौसला तो देख
तू हँसी तो मैं भी तेरे साथ हँस दिया।

जो आसानी से मिले वो है धोखा
जो मुश्किल से मिले वो है इज्ज़त
जो दिल से मिले वो है प्यार 
और जो नसीब से मिले वो हैं आप।

Romantic shayari on love

तुम्हारे साथ बिताये हुए हर वो पल 
ज़िन्दगी के ख्वाब पूरे हो जाने जैसे थे।

सुना है प्यार मे उड़ जाती है नींद,
सुना है प्यार मे उड़ जाती है नींद,
काश कोई हमें भी प्यार करे,
क्योकि हमें बहुत आती है नींद।

बिछड़ के तुम से ज़िन्दगी सज़ा लगती है,
यह साँस भी जैसे मुझ से ख़फ़ा लगती है,
तड़प उठता हूँ दर्द के मारे मैं,
ज़ख्मो को मेरे जब तेरे शहर की हवा लगती है।

मुझे इतना भी ना चाहो कि 
मे खुद को तुम समझ बैठूँ  
मुझे एहसास रहने दो मेरी भी अपनी एक 
हस्ती है।

Romantic shayari in Hindi for love

मैंने जब भी जाने की इज़ाज़त माँगी 
उन्होंने जुबां से हाँ कह कर निगाहों से 
रोक लिया।

हर गली हर जगह दिया जलाना,
हर बाग मे फूल खिलाना,
इस दुनिया मे सब कुछ कर लेना,
सिर्फ़ हम से मोहब्बत मत कर लेना।

तुम्हारी इन नशीली आँखों में कोई रास्ता नहीं माना हमने,पर हमें यूँ गुमराह भी मत करो।

माना कि दूरियां कुछ बढ़ सी गयी हैं लेकिन, 
तेरे हिस्से का वक्त आज भी तन्हा ही गुजरता हैं।

Romantic shayari for girlfriend

खुशबु तेरी मूज़े महका जाती है
तेरी हर बात मूज़े बहका जाती है
सांस को बहुत देर लगती है आने में
हर सांस से पहले तेरी याद आ जाती है।

आप मुकुराते हुए ही अच्छे लगते हो,
आप हमेशा ही ऐसे मुस्कुराया करो,
मजा आता है हमें आपको सताने में,
मगर आप रुठकर मान जाया करो।

हमनें आपकी यादों में बहारो को देखा है, 
हमनें आपकी खयालो में नजारो को देखा है, 
हमें पसंद है सिर्फ आप वरना इन आँखों ने
हजारो को देखा है।

न रहा कर उदास ऐ दिल
किसी बेवफा की याद में,
वो खुश है अपनी दुनिया में
तेरा सबकुछ उजाड़ के।

Romantic shayari for BF

ये आरज़ू थी के ऐसा भी कुछ हुआ होता,
मेरी कमी ने तुझे भी रुला दिया होता,
मै लौट आती तेरे पास एक लम्हे में,
तेरे लबों ने मेरा नाम तो लिया होता।

तुम्हें ग़ैरों से कब फुर्सत 
हम अपने ग़म से कब ख़ाली, 
चलो बस हो चुका मिलना 
न तुम ख़ाली न हम ख़ाली।

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको 
खिलता हुआ फूल खुशबू दे आपको 
हम तो कुछ भी देने के काबिल नहीं देनेवाला
हज़ार खुशिया दे आपको।

वो कागज आज भी फुलो से ज्यादा महकता है
दोस्तों जिस पर उन्होंने मजाक में लिखा था कि
हमें तुमसे मोहब्बत है।

Romantic shayari for girl in Hindi

छू जाते हो तुम मुझे हर रोज एक 
नया ख्वाब बनकर
ये दुनिया तो खामखां कहती है कि 
तुम मेरे करीब नही।

तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम।

तेरी रजा रहे और तू ही तू रहे, 
बाकी न मैं रहूँ न मेरी आरजू रहे, 
जब तक कि तन में जान रगों मे लहू रहे, 
बस तेरा हो जिक्र या तेरी जुस्तजू रहे।

इश्क़ पर ज़ोर नहीं है ये वो आतश ग़ालिब,
कि लगाए न लगे और बुझाए न बने।

Romantic shayari for wife

तेरे लिए दुनिया छोड़ दी है 
तुझपे ही सांस आके रुके 
मैं तुझको कितना चाहता हूँ 
ये तू कभी सोच ना सके।

जीते हैं तेरा नाम लेकर,
मरने के बाद क्या अंजाम होगा,
कफ़न उठा के देख लेना मेरा,
होठों पे तेरा ही नाम होगा।

किसीको पाने के लिए अपनों को छोड़ना,
खुदगर्जी होती है मोहब्बत नहीं।

काश तुम भी हो जाओ तुम्हारी यादों की तरह,
ना वक़्त देखो,ना बहाना,बस चले आओ।

Romantic shayari for life partner

अगर कुछ सीखना है तो आँखो को 
पढना सीख लो, 
वरना लफ़्ज़ों के मतलब तो 
हजारों निकलते हैं।

उतरे जो ज़िन्दगी तेरी गहराइयों में,
महफ़िल में रह के भी रहे तनहाइयों में,
इसे दीवानगी नहीं तो और क्या कहें,
प्यार ढुढतेँ रहे परछाईयों मेँ।

करने हैं तेरे दिल पर एक बार दस्तख़त ताकि
ख़ुदा से कह सकू तू मेरे नाम है।

मासूमियत तुझ में है पर तू इतना 
मासूम भी नहीं,कि मैं तेरे कब्जे में हूँ और 
तुझे मालूम भी नहीं।

WhatsApp romantic shayari

तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे, 
खुद भी मांगे तो ये दिल को ताल देंगे, 
अगर दिल ने कहा तुम बेवफा हो, 
तो इस दिल को भी सीने से निकल देंगे। 

एक आरज़ू है अगर पूरी परवरदिगार करे,
मैं देर से जाऊं और वो मेरा इंतज़ार करे।

तेरा मिलना लाख खुशी की बात सही पर 
तुझसे मिलके उदास रहते हैं।

ना आना लेकर उसे मेरे जनाजे में,
मेरी मोहब्बत की तौहीन होगी,
मैं चार लोगो के कंधे पर हूंगा,
और मेरी जान पैदल होगी।

Romantic shayari with image

मैने जो पुछा उनसे कि,
यूँ बात बात पे रूलाते क्युँ हो,
वो बङे प्यार से बोली, 
मुझे बहता हुआ पानी बेहद पंसद है।

हसरत है सिर्फ तुम्हें पाने की, 
और कोई ख्वाहिश नहीं इस दीवाने की, 
शिकवा मुझे तुमसे नहीं खुदा से है, 
क्या ज़रूरत थी,तुम्हें इतना खूबसूरत बनाने की।

मेरे होंटो पे एक दुआ रहती है,
हर पल मुझे आपकी परवाह रहती है,
खुदा हर ख़ुशी ज़िंदगी में दे आपको,
हर दुआ में मेरी यही तमन्ना रहती है।

उठाते है जब यह हाथ दुआ को, 
रब से तेरे लिए ही फरियाद करते है,
तुम हमें भुला भी दो तो क्या, 
हम तो तुम्हे हर पल याद करते है।

Romantic shayari image Hindi

किसी और तरीके से भी मिल जाती है 
क्या मोहब्बत,मुझे तो दुआओं के आगे 
कुछ भी नही आता।

अगर यूँही ये दिल सताता रहेगा, 
तो इक दिन मेरा जी ही जाता रहेगा,
मैं जाता हूँ दिल को तेरे पास छोड़े,
ये मेरी याद तुझको दिलाता रहेगा।

कोई ठुकरा दे तू हंस के सह लेना,
मोहब्बत की ताबित में ज़बरदस्ती नहीं होती।

उड़ जायेंगे तस्वीरों से रंगो की तरह हम,
वक़्त की टहनी पर हैं परिंदो की तरह हम।

Romantic shayari image download

तुम्हारी प्यार भरी निगाहों को 
हमें कुछ ऐसा गुमान होता है,
देखो ना मुझे इस कदर मदहोश नज़रों से कि 
दिल बेईमान होता है।

वो दिल ही क्या जो वफ़ा ना करे,
तुझे भूल कर जिएं कभी खुदा ना करे,
रहेगी तेरी मुहब्बत मेरी जिंदगी बन कर,
वो बात और है, अगर जिंदगी वफ़ा ना करे।

बिन बात के ही रूठने की आदत है,
किसी अपने का साथ पाने की चाहत है, 
आप खुश रहें, मेरा क्या है, 
मैं तो आइना हूँ, मुझे तो टूटने की आदत है।

कभी इतना मत मुस्कुराना की नजर 
लग जाए जमाने की,हर आँख मेरी तरह 
मोहब्बत की नही होती।

Romantic shayari with photo

अपनी ईन नशीली निगाहों को, 
जरा झुका दीजिए जनाब
मेरे मजहब में नशा हराम है।

कौन कहता है हम उसके बिना मर जायेंगे
हम तो दरिया है समंदर में उतर जायेंगे
वो तरस जायेंगे प्यार की एक बून्द के लिए
हम तो बादल है प्यार के किसी और पर बरस जायेंगे।

तन्हाईयों में मुस्कुराना इश्क है,
एक बात को सबसे छुपाना इश्क है,
यु तो नींद नहीं आती हमें रात भर,
मगर सोते-सोते जागना और जागते-जागते 
सोना इश्क है।

कर दे नज़रे करम मुझ पर, 
मैं तुझपे ऐतबार कर दूँ, 
दीवाना हूँ तेरा ऐसा, 
कि दीवानगी की सारी हदें पार कर दूँ।

Romantic shayari with picture

बरसों हुए न तुम ने किया भूल कर भी याद, 
वादे की तरह हम भी फ़रामोश हो गए।

निगाहें आपकी पहचान है 
हमारी मुस्कुराहट आपकी शान है 
हमारी रखना अपने आपको हिफाजत से क्योंकि
सांसे आपकी जान है हमारी।

मत कर हिसाब किसी के प्यार का, 
कहीं बाद में तू खुद ही कर्ज़दार न निकले। 

चाहत इतनी ही हो कि जी संभल जाए,
इस कदर भी न चाहो कि दम निकल जाए।

Romantic shayari photo download

आहिस्ता बोलने का उसका अंदाज भी 
कमाल था कानों ने कुछ सुना नही और 
दिल सब समझ गया।

मेरी मोहब्बत है वो कोई मज़बूरी तो नही, 
वो मुझे चाहे या मिल जाये,जरूरी तो नही, 
ये कुछ कम है कि बसा है मेरी साँसों में वो,
सामने हो मेरी आँखों के जरूरी तो नही।

नदी से किनारे छूट जाते है 
आसमान से तारे टूट जाते है 
जिन्दगी की राह में अक्सर ऐसा होता है 
जिसे हम दिलसे चाहते है वही हमसे 
रूठ जाते है।

गुल गई गुलशन गई,गई होंठो की लाली,
अब तो मेरा पीछा छोड़,तू हो गई बचो वाली।

Romantic shayari image photo

एक दुसरे को समझना भी जरुरी है,
सिर्फ हाथ पकड़ लेना ही मोहब्बत नहीं।

एक जनाजा और एक बारात टकरा गए,
उनको देखने वाले भी चकरा गए,
ऊपर से आवाज आई-ये कैसी विदाई है,
महबूब की डोली देखने साजन कि अर्थी भी आई है।

मोहब्बत से ज्यादा मोहब्बत है आपसे,
अब आप ही बताओ आपके बिना रह 
पाएंगे कैसे।

जब कोई इतना खास बन जाए,
उसके बारे मे ही सोचना एहसास बन जाए,
तो माँग लेना खुदा से उसे ज़िंदगी के लिए,
इससे पहले के वो किसी ओर की साँस बन जाए।

Romantic shayari wallpaper

ज़िन्दगी में ज़िन्दगी से हर चीज़ मिली, 
मगर उनके बाद ज़िन्दगी न मिली।

बहुत खूब सूरत है आखै तुम्हारी
इन्हें बना दो किस्मत हमारी
हमें नहीं चाहिये ज़माने की खुशियाँ
अगर मिल जाये मोहब्बत तुम्हारी।

इस बेवफा जमाने में चलो 
प्यार निभाएँ हम दोनों,
प्यार में खुद को मिटा कर,
प्यार बन जाएँ हम दोनों।

उमर की राह मे रस्ते बदल जाते हैं,
वक्त की आंधी में इन्सान बदल जाते हैं,
सोचते हैं तुम्हें इतना याद न करें,
लेकिन आंखें बंद करते ही इरादे बदल जाते।

Romantic shayari wallpaper download

एक हम हैं जो इश्क़ कि बारिश करते है,
एक वह हैं जो भीगने को तैयार ही नहीं।

मुझे सहल हो गई मंजिलें वो 
हवा के रुख भी बदल गये, 
तेरा हाथ, हाथ में आ गया 
कि चिराग राह में जल गये।

कौन सा अंदाज़ है ये तेरी महोब्ब्त का,   
ज़रा हमको भी समझा दे
मरने से भी रोकते हो, 
और जीने भी नहीं देते।

गम ने हसने न दिया, ज़माने ने रोने न दिया,
इस उलझन ने चैन से जीने न दिया,
थक के जब सितारों से पनाह ली,
नींद आई तो तेरी याद ने सोने न दिया।

Romantic shayari picture

जहर से खतरनाक है यह मोहब्बत,
जरा सा कोई चख ले तो मर मर के जीता है।

Romantic Shayari For Life partner

एक दिन हम आपसे इतने दूर हो जायेंगे,
के आसमान के इन तारो में कही खो जायेंगे,
आज मेरी परवाह नहीं आपको,
पर देखना एक दिन हद से ज्यादा,
हम आपको याद आएंगे।

अजीब खेल है ये मोहब्बत का
किसी को हम न मिले,कोई हमें ना मिला।

यार ने दिल का हाल बताना छोड़ दिया,
हुमने भी गहराई मे जाना छोड़ दिया।


मैंने कभी सोचा तक नही था क़ि ऐसा दिन भी आयेगा मेरे सीने मे बैठा दिल किसी और का हो जायेगा।

तेरी आवाज़ तेरे रूप की पहचान है,तेरे दिल की धड़कन में दिल की जान है,ना सुनूं जिस दिन तेरी बातें,लगता है उस रोज़ ये जिस्म बेजान है।

चिराग खुशियों के कब से बुझाए बैठे हैं,कब दीदार होगी उनसे हम आश लगाए बैठे हैं,हमें मौत आएगी उनकी ही बाहों में,हम मौत से ये सर्त लगाए बैठे हैं।

Best Romantic Shayari Video in Hindi For Couple