Top Romantic Status and Shayari in Hindi 2020 | लव रोमांटिक स्टेटस

Romantic shayari

Romantic status - नमस्ते दोस्तों आपका स्वागत है हमारी इस नई पोस्ट में। आजकल के आधुनिक युग में हर कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी उम्र का क्यों न हो वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल जरूर करता है और आप भी करते होंगे। हमारे देश में बहुत सारे लोग ज्यादातर फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। और इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर महीने या हर साल हजारों फोटोज, वीडियोस और अपने अपने मूड के हिसाब से स्टेटस शेयर करते हैं। ज्यादातर वह लोग जिनकी नई शादी या सगाई हुई हो,जो स्कूल कॉलेज में है वह अपने व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम में लव, मिस यू और Romantic Shayari जैसे अलग-अलग तरह के स्टेटस शेयर करते हैं इसीलिए हम आज आपके लिए सबसे अलग रोमांटिक स्टेटस का संग्रह लेकर आए हैं। जिसे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस मैं या व्हाट्सएप ग्रुप में जरुर शेयर करिएगा। आशा करता हूं आपको यह रोमांटिक स्टेटस बहुत पसंद आएंगे।

Hindi Romantic status for WhatsApp 

Romantic status in Hindi

बात मुक्कदर पे आ के रुकी है वर्ना,
कोई कसर तो न छोड़ी थी तुझे चाहने में।

हर बात का कोई जवाब नही होता,
हर इश्क का नाम खराब नही होता,
यूँ तो झूम लेते हैं नशे में पीने वाले,
मगर हर नशे का नाम शराब नही हता।

वो जब अपने हाथो की लकीरों में मेरा 
नाम ढूंढ कर थक गये,
सर झुकाकर बोले लकीरें झूठ बोलती है 
तुम सिर्फ मेरे हो।

दो शब्द तसल्ली के नहीं मिलते इस शहर में,
लोग दिल में भी दिमाग लिए फिरते हैं।

Romantic status for WhatsApp

इश्क़ करने से पहले जात नहीं
पूछी जाती महबूब की
कुछ तो है दुनिया में जो आज
तक मज़हबी नही हुआ।

सपनों से दिल लगाने की आदत नहीं रही,
हर वक्त मुस्कुराने की आदत नहीं रही,
ये सोच के की कोई मनाने नहीं आएगा,
अब हमें रूठ जाने की आदत नहीं रही।

बहुत गौर से देखने पर जिंदगी को जाना मैंने
दिल से बड़ा दुश्मन पूरे जमाने में नहीं है।

दिल तो मैंने अपना लोहे जैसा रखा था 
पर तुम तो मैगनेट निकली।

Romantic status on WhatsApp

कितना प्यार है इस दिल में तेरे लिए,
अगर बयां कर दिया तो तू नहीं ये दुनिया मेरी
दिवानी हो जायेगी।

ए खुदा मोहूबत भी तूने अजीब चीज बनाए है,
तेरे ही बन्दे तेरी मस्जिद में तेरे ही सामने रोते है,
लेकिन तुजे नहीं किसी और को पानेके लिये।

खुद ही दे जाओगे तो बेहतर है,
वरना हम दिल चुरा भी लेते हैं।

वो जो सर झुकाए बैठे हैं, 
हमारा दिल चुराए बैठे हैं,
हमने कहा हमारा दिल लौटा दो,
वो बोली- हम तो हाथो में मेहँदी लगाये बैठे है।

Romantic Whatsapp status

अपनी जिंदगी के अलग असूल हैं,
यार की खातिर तो कांटे भी कबूल हैं,
हंस कर चल दूं कांच के टुकड़ों पर भी,
अगर यार कहे, यह मेरे बिछाए हुए फूल हैं।

सुबह शाम उन्होने हमे सीने से लगाया होता
सोते वक़्त भी हमे तकिये के पास सजाया होता
ए-खुदा तेरा बड़ा करम होता अगर तूने हमे उनका
दुपट्टा बनाया होता।

वो कहती सोच लेना मोहब्बत करने से पहले, 
अब उसे कैसे समझाऊँ सोच कर तो 
साजिश की जाती है।

दिल में सिर्फ वो और 
होठो पर उसी का नाम है, 
मोहब्बत करे या न करे जिंदगी 
बस उसी के नाम है।

Romantic status for girlfriend

तेरे चेहरे में मेरा नूर होगा
फिर तूँ ना कभी मुझसे दूर होगा
सोच क्या ख़ुशी मिलेगी जान उस पल
जिस पल तेरी माँग में मेरे नाम का सिंधूर होगा।

दिलो जान से करेंगे हिफ़ाज़त तेरी
बस एक बार तू कह दे कि मैं अमानत हूं तेरी।

प्यार का पहला पैगाम आपके नाम, 
ज़िंदगी की आखरी शाम आपके नाम, 
इस सफर में हमसफर है हम दोनों, 
इस प्यार को निभाना है आपका काम।

कितना प्यार है उनसे काश वो ये जान लें,
वो ही है ज़िंदगी मेरी ये बात मान लें,
उनको देने को नहीं कुछ पास हमारे,
बस एक जान है हमारी जब चाहे मांग लें।

Romantic status for husband

मेरी आँखों में एक हसीं ख्वाब सजा दे,
देख के मुझे तू एक बार मुस्कुरा दे,
तक़दीर बदल जायेगी अपनी,
अगर खुदा तुझे इस जनम में मेरी जान बना दे।

यह मेरा इश्क़ था या फिर दीवानगी की इन्तहा,
कि तेरे ही करीब से गुज़र गए तेरे ही ख्याल से।

उनका भी कभी हम दीदार करते है 
उनसे भी कभी हम प्यार करते है 
क्या करे जो उनको हमारी जरुरत न थी 
पर फिर भी हम उनका इंतज़ार करते है।

तेरी याद से ही शुरू होती है मेरी हर सुबह।

Romantic status photo

न दिल में बसाकर भुलाया करते हैं,
ना हँसकर रुलाया करते हैं,
कभी महसूस कर के देख लेना,
हम जैसे तोह दिल से रिश्ते निभाया करते है।

ये मत कहना कि तेरी याद से रिश्ता नहीं रखा,
मैं खुद तन्हा रहा मगर दिल को तन्हा नहीं रखा,
तुम्हारी चाहतों के फूल तो महफूज़ रखे हैं,
तुम्हारी नफरतों की पीड़ को ज़िंदा नहीं रखा।

शिक़ायत है मुझे आईने से तुम्हारे, 
तुम मुझसे मिलने आती हो,उससे मिलने के बाद।

ज़िंदगी में गम मिले तो मिले,
प्यार उनका कभी कम ना मिले,
चाहते है हम उनको जितना,
कई गुना प्यार हमें उनका मिले।

Romantic status wallpaper

चाँद भी सूरज से ही चमकता है
फुल खिलने के बाद ही महकता है
सनम प्यार करने वाले कहते नहीं
उनकी आँखों से प्यार छलकता है।

बिखरे रिश्तो को कोई रूप दे दो,
खिलते फुलों को थोडी धूप दे दो,
आपकी याद आयी है तो SMS किया हमने,
आप भी हमारी याद आने का कोई सबूत दे दो।

किस बात पर मिजाज बदला बदला सा है 
शिकायत है हमसे या ये असर 
किसी और का है।

हमारे मनाने की अदा इतनी हसीं होगी की, 
तुम उम्र भर रूठे रहने को कोशिश करोगी।

WhatsApp status image

कोई वादा नहीं फिर भी प्यार है,
जुदाई के बावजूद भी तुझपे अधिकार है,
तेरे चेहरे की उदासी दे रही है गवाही,
मुझसे मिलने को तू भी बेक़रार है।

दिल को थोडा सुकुन मीला ये जानकर
के आप भी हमे थोडा बहोत याद करते है।

परछाई बनकर जिन्दगी भर तेरे साथ 
चलने का‌‌ इरादा है तोड़कर दुनिया की 
सारी रस्में और कसमें तेरे‌ साथ जीने का वादा है।

एक मुद्दत तक मैं उसकी ज़रुरत बना रहा
फिर यूँ हुआ के उसकी ज़रुरत बदल गई।

Romantic status picture

हर बात केहकर समजाई नहीं जाती,
कुछ बाते दिल में छिपाई नहीं जाती,
आँखे भी बात करने का एक जरिया है,
पर हर किसीके आँखों की बाते समजी नहीं जाती।

भूल न जाऊं माँगना उसे हर नमाज़ के बाद,
यही सोच कर हमने नाम उसका दुआ रक्खा है।

तुम हर तरह से मेरे लिए ख़ास हो, 
शुक्रिया वो बनने के लिए जो तुम हो।

तेरी आरज़ू मेरा ख्वाब है,
जिसका रास्ता बहुत खराब है,
मेरे ज़ख्म का अंदाज़ा न लगा,
दिल का हर पन्ना दर्द की किताब है।

Romantic shayari

उसे कह दो कि वो किसी और से
मुहब्बत कि ना सोचें,एक हम ही काफी है,
उसे उम्र भर चाहने के लिए।

जिंदगी की राहों में मुस्कराते रहो हमेशा, 
क्योंकि उदास दिलों को हमदर्द तो मिलते हैं, 
हमसफ़र नहीं।

रिश्तो की डोरी कमज़ोर होती है,
आँखों की बातें दिल कि चोर होती है,
खुदा ने जब भी पूछा प्यार का मतलब,
हमारी ऊँगली आपकी और होती हैं।

कभी किसी से प्यार मत करना
हो जाये तो इंकार मत करना
चल सको तो चलना उस राह पर
वरना किसी की जिंदगी ख़राब मत करना।

Romantic shayari for love

दुनिया की भिड मे एक दुआ है हमारी,
जीस मे मांगी हर खुशी तुम्हारी,
जब भी आप मुस्कुरए अपने दिल से,
समझो दुआ कबुल है हमारी।

याद किसी को करना ये बात नहीं जताने की
दिल पे चोट देना आदत है ज़माने की
हम आपको बिल्कुल नहीं याद करते
क्योकि याद किसी को करना निशानी है भूल जाने की।

उनके आने के इंतज़ार में हमनें,
सारे रास्ते दिएँ से जलाकर रोशन कर दिए,
उन्होंने सोचा कि मिलने का वादा तो रात का था
वो सुबह समझ कर वापस चल दिए।

अपने खिलाफ बाते खामोशी से सुन लो,
यकीन मानो वक्त बेहतरीन जवाब देगा।

Romantic shayari love Hindi

तेरी याद क्यूँ आती है,ये मालुम नहीं Pagle
लेकिन जब भी आती है अच्छा लगता है।

तेरे दिल में मेरी साँसों को जगह मिल जाए
तेरे इश्क़ में मेरी जान फ़ना हो जाए
अधूरी साँस थी धड़कन अधूरी थी अधूरे हम
मगर अब चाँद पूरा हैं फलक पे और अब पूरे हैं हम।

शायरी इक शरारत भरी शाम है,
हर सुख़न इक छलकता हुआ जाम है,जब ये प्याले ग़ज़ल के पिए तो लगा मयक़दा तो बिना बात बदनाम है।

क्या अजीब सबूत माँगा
उसने मेरी मोहब्बत का,
मुझे भूल जाओ तो मानू की
तुम्हे मुझसे मोहब्बत है।

Romantic shayari for girl in Hindi

मुझको समझाया ना करो अब तो हो चुकी,
मुहब्बत मशवरा होती तो तुमसे पूछ के करते।

दिल को था आपका बेसबरी से इंतजार
पलके भी थी आपकी एक झलक को बेकरार
आपके आने से आयी है कुछ ऐसी बहार
कि दिल बस मांगे आपके लिये खुशियाँ बेशुमार।

तुझे मेरी याद नहीं आती तो ना आये,
बस मुझे तेरी याद आती,
ये तुझे पता चल जाए।

काश एक दिन ऐसा भी आये हम दोनों 
एक दुज़े में समा जायें,सिर्फ एक तुम हों और 
एक हम हों और वक्त ठहर जायें।

Romantic shayari for wife

तुझे महसूस करने का हर अहसास अजीब है,
तू पास है तो पास है,
जब दूर है तो भी पास है।

निगाहें आपकी पहचान है 
हमारी मुस्कुराहट आपकी शान है 
हमारी रखना अपने आपको हिफाजत से क्योंकि
सांसे आपकी जान है हमारी।

इश्क़ में ये अंजाम पाया है, 
हाथ पैर टूटे मुँह से खून आया है, 
हॉस्पिटल पहुंचे तो नर्स ने फ़रमाया बहारों फूल
बरसाओ किसी का आशिक़ आया है।

बसा रखा है दिल की गहराइयों में उसको,
जहाँ से सिर्फ धड़कने निकल सकती है वो नहीं।

Romantic shayari image

गलत सुना था कि मोहब्बत आँखों से होती है,
दिल तो वो भी चुरा लेते हैं जो पलकें नहीं उठाते।

मेरी हर नज़र में बसी है तू,  
मेरी हर क़लम पे लिखी है तू,  
तुझे सोच लूँ तो ग़ज़ल मेरी,  
न लिख सकूँ तो वो ख्याल है तू।

तुझे भूलकर भी न भूल पायेगें हम,
बस यही एक वादा निभा पायेगें हम,
मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन,
तेरा नाम दिल से न मिटा पायेगें हम।

सूरज आग उगलता है
सहना धरती को पड़ता है
मोह्हबत निगाहे कराती है
सहेना दिल को पड़ता है।

Romantic shayari with image in Hindi

हां और ना दोनों एक ही शब्द है,
जिन्हे जवाब मिला वो बर्बाद ही हुआ है।

प्यार कमजोर दिल से किया नहीं जा सकता
ज़हर दुश्मन से लिया नहीं जा सकता
दिल में बसी है उल्फत जिस प्यार की
उस के बिना जिया नहीं जा सकता।

दर्द तो तब होता है जब कोई,
सबसे पहले हमारा रिप्लाई करता था और,
अब वो एक मैसेज तक नहीं करता।

आँखों में दोस्तो जो पानी है
हुस्न वालों की ये मेहरबानी है 
आप क्यों सर झुकाए बैठे हैं
क्या आपकी भी यही कहानी है।

Romantic shayari with photo in Hindi

इतनी भी मन्नते मत किया करो जनाब,
कि प्यार प्यार नहीं व्यापार लगें।

किसी को अपनी पसंद बनाना,
कोई बड़ी बात नहीं पर किसी की पसंद
बन जाना बहुत बड़ी बात है।

जुकी जुकी नजर तेरी,कमाल कर जाती हे,
उठती हे एक बार तो,सवाल कर जाती हे।

मुझे तेरा साथ जिंदगी भर नहीं चाहिये, 
बल्कि जब तक तू साथ है तब तक जिंदगी चाहिये।

Romantic shayari wallpaper

उसकी मुस्कान से पड़ता है मेरी सेहत में फ़र्क,
और लोग पूछते है की दवा का नाम क्या है।

हभ क्योँ गम करेँ अगर वो हमेँ ना मिले
अरे गम तो वो करेँ जिसे हम ना मिले।

क़यामत टूट पड़ती है,ज़रा से होंठ हिलने पर 
जाने क्या हस्र होगा,जब वो खुलकर मुस्कुरायेंगे।

ये इश्क भी एक लत है,जो बहुत तड़पाता है
दिल कहीं भी नहीं लगता,जब दिल कहीं लग जाता है।

Romantic shayari wallpaper download

किसी के पास टुटा हुआ दिल है क्या ?
आधा मेरा वाला लगाकर नया दिल बनाते हैं।

Unique Romantic Shayari in Hindi For FB Status

उदास नहीं होना,क्योंकि मैं साथ हूँ
सामने न सही पर आस-पास हूँ
पल्को को बंद कर जब भी दिल में देखोगे
मैं हर पल तुम्हारे साथ हूँ।

मुझे क्या पता की तुमसे हसीं कोई है या नहीं,
तुम्हारे सिवा कभी किसीको गौर से देखा ही नहीं।

ये वफ़ा तो उस वक्त की बात है ऐ फ़राज़,
जब मकान कच्चे और लोग सच्चे हुआ करते थे।


आज की रात आपके लिए खास हो,हर वक़्त मच्छर आपके आस पास हो,काट काट कर आपकी जान खाए,भगवान करे सारी रात आपको नींद ना आए।

जो मैं वक़्त बन जाऊं तू बन जाना लम्हा,मैं तुझमें गुजर जाऊं तू मुझमें गुजर जाये।

तुम्हारी ज़िद बेमानी है दिल ने हार कब मानी है कर ही लेगा वश में तुम्हें आदत इसकी पुरानी है।

तेरी मोहब्बत ने हमे बेनाम कर दिया,हर ख़ुशी से हमे अंजान कर दिया,हमने तो नही चाहा था हमे भी मोहब्बत  हो,लेकिन तेरी पहली नज़र ने मुझे नीलाम कर दिया।

Best Romantic Status & Shayari Video in Hindi