[BEST] Dil love shayari in Hindi 2020, दिल की बात शायरी हिंदी में

Love shayari photo

New Dil shayari in Hindi

निगाहें नाज़ करती है फ़लक के आशियाने से,
खुदा भी रूठ जाता है किसी का दिल दुखाने से।

प्यार तो एहसास है उसके इज़हार का,
ज़ुबान की ज़रूरत क्या है,
प्यार तो खुदाई है उसकी बंदगी की,
नुमाइश की ज़रूरत क्या है।

दिल के लुट जाने का इज़हार ज़रूरी तो नहीं,
यह तमाशा सरे बाजार ज़रूरी तो नहीं,
मुझे था इश्क़ तेरी रूह से और अब भी है,
जिस्म से कोई सरोकार ज़रूरी तो नहीं।

उन लोगों की उम्मीदों को कभी टूटने ना दे
जिनकी आखरी उम्मीद सिर्फ आप ही है।

जब मिलेगी कभी तो बुलाऊँगा उसे,
दिल के जख्म भी दिखाऊँगा उसे,
उसकी ये तमन्ना भी पूरी करूँगा मैंजब आखिरी 
साँस आऐगी…उसके बाद भूल जाऊँगा उसे।

Love shayari photo

खुदा की रहमत में अर्जियाँ नहीं चलतीं,
दिलों के खेल में खुदगर्जियाँ नहीं चलतीं,
चल ही पड़े हैं तो ये जान लीजिए हुजुर,
इश्क़ की राह में मनमर्जियाँ नहीं चलतीं।

मोहब्बत खुद बताती है,
कहाँ किसका ठिकाना है,
किसे ऑखों में रखना है,
किसे दिल मे बसाना है।

ए खुदा मोहूबत भी तूने अजीब चीज बनाए है,
तेरे ही बन्दे तेरी मस्जिद में तेरे ही सामने रोते है,
लेकिन तुजे नहीं किसी और को पानेके लिये।

हर सागर के दो किनारे होते है,
कुछ लोग जान से भी प्यारे होते है,
ये ज़रूरी नहीं हर कोई पास हो,
क्योंकी जिंदगी में यादों के भी सहारे होते है।

शाम नयी पर बात वही,
तू नहीं तेरी याद सही।

Best Dil Se love shayari in Hindi

Love shayari photo

साहिब इज्जत हो तो इश्क़ जरा सोच कर करना,
ये इश्क अक्सर मुकाम-ए-जिल्लत पे ले जाता है।

हम भूल गये रे हर बात मगर तेरा प्यार नही भूले 
क्या क्या हुआ दिल के साथ मगर तेरा प्यार नही भूले।

कुछ उलझे हुए सवालों से डरता है दिल,
ना जाने क्यों तन्हाई में बिखरता है दिल,
किसी को पा लेना कोई बड़ी बात तो नहीं,
पर उनको खोने से डरता है यह दिल।

एक सिगरेट सी मिली तू मुझे..ए आशिकी 
कश एक पल का लगाया था 
लत उम्र भर की लग गयी।

हम तुमसे दूर कैसे रह पाते,
दिल से तुमको कैसे भूल पाते,
काश तुम आईने में बसे होते,
ख़ुद को देखते तो तुम नज़र आते।

Love shayari photo

फ़रिश्ते ही होंगे जिनका हुआ इश्क मुकम्मल,
इंसानों को तो हमने सिर्फ बर्बाद होते देखा है।

चिंगारी का खौफ न दो हमें,
दिल में आग का दरिया बसाये बैठे हैं,
जल जाते कब के इस आग में,
मगर खुद को आंसुओं में भिगोये बैठे हैं।

ए चाँद मेरे दोस्त को एक तोहफा देना,
तारो की महफ़िल संग रोशनी करना,
छुपा लेना अंधेरे को,
हर रात के बाद एक खूबसूरत सवेरा देना।

आज कुछ कमी है तेरे बगैर,
ना रंग ना रोशनी है तेरे बगैर,
वक़्त अपनी रफ्तार से चल रहा है,
बस धडकन मेरी थमी है तेरे बगैर।

दिल तो बहुत पहले संभल चूका है,
मगर यादें आज भी आँखें नम कर जाती है।

Unique dil ki shayari Hindi mein

Love shayari photo

वो नाराज़ हैं हमसे कि हम कुछ लिखते नहीं,
कहाँ से लाएं लफ्ज़ जब हमको मिलते नहीं,
दर्द की ज़ुबान होती तो बता देते शायद,
वो ज़ख्म कैसे दिखाए जो दिखते नहीं।

मत पूछना मेरी खुशी की इंतेहा क्या होगी उस वक़्त
क्यूंकी उस दिन खत्म मेरे बरसो का इन्तेजार होगा।

तू बेरूख हवा में चाहतों का दिया,
जलाने की ज़िद न कर,
ये क़ातिलों का शहर है,
यहाँ मुस्कुराने की ज़िद न कर।
आपकों प्‍यार करने से डर लगता है,
आपकों खोने से डर लगता है,
कहीं आखों से गुम ना हो जाये याद 
अब रात में सोने से डर लगता है।

आज भीगी है पलके किसी की याद में,
आकाश भी सिमट गया हैं अपने आप में,
ओस की बूँद ऐसी गिरी है ज़मीन पर,
मानो चाँद भी रोया हो उनकी याद में।

Dil love shayari

आज उसने हमे एक और दर्द दिया तो 
हमें याद आया..के दुआओं में हमने ही तो 
उसके सारे दर्द मांगे थे।

मेरी बाँहों में बहकने की सज़ा भी सुन ले,
अब बहुत देर में आज़ाद करूँगा तुझ को।

दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता,
रोता है दिल जब वो पास नहीं होता,
बरबाद हो गए हम उनकी मोहब्बत में,
और वो कहते हैं कि इस तरह प्यार नहीं होता।

कैसे बनाऊँ तेरी यादों से दूरियाँ 
दो कदम जाकर…सौ कदम लौट आती हूं।

मेरी जिंदगी की वजह तुम हो,
तुम्हारी मौजूदगी किसी दुआ के क़ुबूल होने से कम नहीं,
तुम्हारे साथ बिताया हर पल बेशकीमती है,
दिन-ब-दिन ये मोहब्बत बढ़ती जा रही है।

True love shayari in Hindi

Love shayari photo

मुझे रिश्तो की लंबी कतारोँ से मतलब नही,
कोई दिल से हो मेरा, तो एक शख्स ही काफी है।

दिल के रिश्ते का कोई नाम नहीं होता,
हर रास्ते का मुक़ाम नहीं होता,
अगर निभाने की चाहत हो दोनों तरफ,
तो क़सम से कोई रिश्ता नाक़ाम नहीं होता।

नशा था उनके प्यार का,जिसमें हम खो गए,
उन्हें भी पता नहीं चला कि कब हम उनके हो गए।

गुज़रे है आज इश्‍क के उस मुकाम से,
नफरत सी हो गयी है मोहब्बत के नाम से।

जीना चाहते हैं मगर ज़िन्दगी रास नहीं आती,
मरना चाहते हैं मगर मौत पास नहीं आती,
बहुत उदास हैं हम इस ज़िन्दगी से,
उनकी यादें भी तो तड़पाने से बाज़ नहीं आती।

Love shayari image

कौन कहता है मिट जाती है दूरी से मोहब्बत
मिलनेवाले तो ख्वाबों में भी मिला करते हैं।

जिंदगी बन गए हो तुम मेरी,
आरजू बन गए हो तुम मेरी,
मेरा खुदा माफ़ करे मुझे,
बंदगी बन गए हो तुम मेरी।

अनजाने में यूँ ही हम दिल गँवा बैठे,
इस प्यार में कैसे धोखा खा बैठे,
उनसे क्या गिला करें, 
भूल तो हमारी थी,
जो बिना दिल वालों से ही दिल लगा बैठे।

तरस आता है मुझे अपनी मासूम सी पलकों पर,
जब भीग कर कहती है की अब रोया नहीं जाता।

मेरी जिंदगी में तुमसे बढ़कर कुछ भी नहीं,
अगर मेरे पास देने के लिए सिर्फ एक किस होगी तो 
मैं उसे तुम्हारे लिए बचाकर रखूंगा,आई लव यू जान।

Dil love shayari

हर एक मुलाकात पर वक़्त का तक़ाज़ा हुआ,
जब से उसे देखा दिल का दर्द ताज़ा हुआ,
सुनी थी सिर्फ़ गाज़ल में जुदाई की बातें,
आज खुद पर बीती तो हक़ीक़त का अंदाज़ा हुआ।

ख़्वाब में नाम तेरा ले के पुकार उठता हूँ,
बे-ख़ुदी में भी मुझे याद तिरी याद की है।
ना हम कुछ कह पाते हे, 
ना वोह कुछ कह पाते हे,
एक दूसरे को देखकर गुजर जाया करते हे,
कब तक चलता रहेंगा ये सिलसिला,
ये सोचकर दिन गुजर जाया करते हे।

अब नहीं करनी है उनसे ज्यादा बात,
क्यूंकि रोक नहीं पाते है हम अपने जज्बात।

जब मन करता है रात मे मीठा खाने का,
हम चुपके से उठकर तेरी तस्वीर चूम लेते है।

Dil love shayari

मुहब्बत न सही मुकद्दमा ही कर दो 
मुझ पर तारीख़ दर तारीख़ तेरा दीदार तो होगा।

लूट लेते हैं अपने ही,वरना गैरों को क्या 
पता इस दिल की दीवार कमजोर कहाँ से है।

कभी वक्त निकाल के हमसे बातें करके देखना,
हम भी बहुत जल्दी बातों मे आ जाते है।

तेरे हर दुख को अपना बना लूँ,
तेरे हर गम को दिल से लगा लूँ,
मुझे करनी आती नहीं चोरी वरना 
मैं तेरी आँखों से हर आँसू चुरा लूँ।

होती नहीं है मोहब्बत सूरत से 
मोहब्बत तो दिल से होती है 
सूरत उनकी खुद-ब-खुद लगती है 
प्यारीकदर जिनकी दिल में होती है।

Love shayari image

बातों बातों में उलझाना कोई आपसे सीखे,
दिल को ऐसे बहलाना कोई आपसे सीखे,
कैसे तड़पाते हैं चाहने वाले को अपनी 
आदाओंसे ये सितम करना कोई आपसे सीखे।

तमाम रात वो पहलू को गर्म करता रहा,
किसी की याद का नश्शा शराब जैसा था।

तुम्हारे खयालो से फुरसत नहीं मिलती,
एक पल के लिए हमें राहत नहीं मिलती,
यु तो सब कुछ हमारे पास है,
बस देखने के लिए आप की सूरत नहीं मिलती।

तेरे दिल में मेरी साँसों को पनाह मिल जाये,
तेरे इश्क  में मेरी जां फ़ना हो जाय।

तु थी Tu हे और तु ही हमेशा रहेगी 
जब DiL एक हे तो,
DiL में‬ रहेने WaLi भी तो Ek ही होगी।

भुला देंगे तुमको ज़रा सब्र तो कीजिये,
आपकी तरह मतलबी बनने में थोड़ा 
वक़्त तो लगेगा हमें।

इश्क़ है या कुछ और ये तो पता नहीं,
पर जो तुमसे है वो किसी और से नही।

इश्क़ है या कुछ और ये तो पता नहीं,
पर जो तुमसे है वो किसी और से नही।

तू एक बार kiss कर के तो  देख बाद में 
कहती फिरेंगी की तुम तो dairy milk  
से भी ज्यादा sweet हो।

सिर्फ दो ही वक़्त पर उसका साथ चाहिए,
एक तो अभी और एक हमेशा के लिये।