बेवफा स्टेटस - Bewafa Status in Hindi 2020 | Sad Status Hindi

Sad status in Hindi

Bewafa Status - किसी ने सच ही कहा है जिंदगी में प्यार करना तो सब सिखाते हैं लेकिन प्यार में अलग कैसे होना है वह कोई नहीं सीखाता। जब भी हम कीसीसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। एक दिन वही हमें छोड़ कर चला जाता है। जैसे टूटे हुए फूलों का रंग बदल जाता है वैसे ही हम मुस्कुराना भी भूल जाते हैं।

एक आरजू होती है उसके साथ जिंदगी बिताने की पर उसकी खामोशियां भी उसकी तरह बेवफा निकलती है। उसके जाने के बाद हमारे पास उसकी यादों के सिवा कुछ और नहीं बचता। इसीलिए हम आज आपके लिए sad status Hindi का संग्रह लेकर आए हैं जिसे पढ़कर और कॉपी करके अपने व्हाट्सएप स्टेटस में रखकर अपने दर्द को जाया कर सकते हैं या रूठे हुए प्रेमी प्रेमिका को मनाने के लिए मदद में ले सकते हैं।

Sad Bewafa status in Hindi for WhatsApp & FB

Bewafa status in Hindi

कब्र को देख के ये रंज होता
है दोस्त के इतनी सी जगह के लिए
मरना पड़ा।

हम ने कब माँगा है तुम से
अपनी वफ़ाओं का सिला, 
बस दर्द देते रहा करो 
मोहब्बत बढ़ती जाएगी।

ना मेरा दिल बुरा था ना उसमें 
कोई बुराई थी सब नसीब का 
खेल है बस किस्मत में जुदाई थी। 

वफ़ा के नाम से वो अनजान थे, 
किसी की बेवफा से शायद परेशान थे,
हमने वफ़ा देनी चाही तो पता चला, 
हम खुद बेवफा के नाम से बदनाम थे।

Bewafa WhatsApp status

इस से अच्छा हम चाँद से मुहब्बत
कर लेते,लाख दूर सही लेकिन
दिखाई तो देता है।

काश वो समझते इस दिल की तड़प को,
तो यूँ हमें रुसवा ना किया होता,
उनकी ये बेरुखी भी मंज़ूर थी हमें,
बस एक बार हमें समझ लिया होता।

सब फूलों की जुदा कहानी है 
खामोशी भी तो प्यार की निशानी है 
ना कोई ज़ख्म है फिर भी ऐसा 
एहसास है यूँ महसूस होता है कोई 
आज भी दिल के पास है।

हक़ से दो तो तेरी नफरत 
भी कुबूल है हमें, खैरात में तो हम 
तुम्हारी मोहब्बत भी न लें।

WhatsApp status Bewafa

मैंने भी दिल के दरवाजे पर
चिपका दी है एक चेतावनी,
फ़ना होने का दम रखना तभी
भीतर कदम रखना।

मोहब्बत की अदालत से 
मेरी दर्खास्त कर दो, 
बहुत काट ली सजा, 
यादों से अब रिहा कर दो।

जिनकी याद में हम दीवाने हो गए,
वो हम ही से बेगाने हो गए,
शायद उन्हें तालाश है अब नये प्यार की,
क्यूंकि उनकी नज़र में हम पुराने हो गए।

हँसते रहने की आदत भी 
कितनी महँगी पड़ी हमें
छोड़ गया वो ये सोच कर कि
हम दूर रह कर भी खुश हैं।

Bewafa status download

चलो अच्छा हुआ काम आ गयी
दीवानगी अपनी, वरना हम ज़माने
भर को समझाने कहाँ जाते।

अजीब जुल्म करती हैं तेरी यादें 
मुझ पर,सो जाऊं तो उठा देती हैं 
जाग जाऊँ तो रुला देती हैं।

वो थे न मुझसे दूर 
न मैं उनसे दूर था,
आता न था नज़र तो 
नज़र का कुसूर था।

दिल का तमाशा देखा नहीं जाता 
टुटा हुआ सितारा देखा नहीं जाता 
अपनी हीसे की सारी ख़ुशी 
आपको दे दूँ मुझसे आपका ये उदास 
चेहरा देखा नहीं जाता।

Bewafa status in Hindi for boyfriend

पलकें भिगोना लाजमी नहीं
उस शख्स की याद में,
जिसने तुझे अपनों में कभी
गिना ही ना हो।

हमारी ज़िंदगी तो कब की बिखर गयी, 
हसरते सारी दिल में ही मर गयी, 
चल पड़ी वो जब से बैठ के डोली में, 
हमारी तो जीने की सारी तमन्ना ही मर गयी।

किसी ने पूछा इतना अच्छा कैसे 
लिख लेते हो, मैंने कहा दिल तोड़ना 
पड़ता है, लफ़्ज़ों को जोड़ने से पहले।

मुझसे मोहब्बत की है तो निभाने का 
वादा भी कर,मैं बिखरना नहीं चाहती 
टूटे हुये काँच की तरह।

Bewafa status in Hindi for WhatsApp

अब डर लगता है मुझे उन लोगो से,
जो कहते है, मेरा यक़ीन तो करो।

महफूज़ हैं तेरे प्यार के नगमे इस 
दिल में,जब मन करे तो दरवाज़ा 
खटखटा देना।

अगर धड़कने ही छिन नी थी, 
तोह इस पत्थर को दिल क्यों दिया।

इस बहते दर्द को मत रोको, 
ये तो सज़ा है किसी के इंतेज़ार की 
लोग इन्हे आँसू कहे या दीवानगी पर 
ये तो निशानी हैं किसी के प्यार की।

Bewafa status pic

हुस्न वाले जब तोड़ते हैं दिल किसी का
बड़ी सादगी से कहते है मजबूर थे हम।

पा लिया था दुनिया की सबसे हसीन को,
इस बात का तो हमें कभी गुरूर न था,
वो रह पाते पास कुछ दिन और हमारे,
शायद यह हमारे नसीब को मंज़ूर नहीं था।

मोहब्बत के भी कुछ अंदाज़ होते हैं, 
जगती आँखों के भी कुछ ख्वाब होते हैं, 
जरुरी नहीं के ग़म में आँसू ही निकले, 
मुस्कुराती आँखों में भी शैलाब होते हैं।

यकीनन एक दिन सुधर जायेंगे,
पर अफसोस के कुछ 
लोग दिलों से उतर जायेंगे।

Bewafa Shayari image

मै खुश हूँ की उसकी नफ़रत का
अकेला वारिस हूँ,
वरना मोहब्बत तो उसे
कई लोगो से है।

हर एक मुलाकात पर वक़्त का 
तक़ाज़ा हुआ,जब से उसे देखा दिल का 
दर्द ताज़ा हुआ,सुनी थी सिर्फ़ गज़ल में 
जुदाई की बातें,आज खुद पर बीती तो 
हक़ीक़त का अंदाज़ा हुआ।

अजब चिराग हूँ दिन-रात जलता रहता हूँ,
थक गया हूँ मैं हवा से कहो बुझाए मुझे।

एक आरज़ू थी तेरे साथ जिंदगी 
गुजारने की,
पर तेरी तरह मेरी तो ख्वाहिशें भी 
बेवफा निकली।

Sad photo with shayari

अगर लिखना चाहे कुछ उन पर,
आखो पर ही दुनिया के कलम
खत्म हो जाये।

लोग अक्सर मुझसे कहते है की 
बदल गये हो तुम, 
मैं मुस्कुरा कर कहता हूँ की 
टूटे हुये फूलो का रंग अक्सर 
बदल जाया करता है।

उजाले अपनी यादों के 
हमारे साथ रहने दो
न जाने किस गली में 
जिंदगी की शाम हो जाये।

सिगरेट जलाई थी तेरी याद 
भुलाने को,
मगर कम्बख्त धुए ने 
तेरी तस्वीर बना डाली।

Sad photo love HD

जब तू दिल से ही उतर गया,
तो फिर क्या फर्क पड़ता है कि
तू जिंदा है या मर गया।

धोखा तो हर किसी को मिलना 
चाहिए जीवन में एक बार वरना कुछ 
अधूरा सा लगता है।

आ गया फरक उसकी नजरोँ में 
यकीनन अब वो हमें ‘खास अदांज’ से 
‘नजर अदांज’ करती हैं।

हमारा ज़िक्र छोड़ो हम ऐसे
लोग हैं कि जिन्हे,
नफरत कुछ नहीं करती 
मोहब्बत मार देती है।

Sad status in Hindi for WhatsApp

जिसके ख़ुशी के खातिर हमने अपनोसे
रिश्ता तोड़ दिया वो बेवफा अपने नए
रिश्तो के खातिर हमसे ही मुँह मोड़ लिया।

कैसे ना मर मिटु उस पर यारों 
कोई तो बताओ, पगली रूठ कर भी 
कहती है, सुनो संभल के जाना।

क़ाश कोई ऐसा हो जो गले 
लगा कर कहे तेरे दर्द से मुझे भी 
तकलीफ होती है।

एक दिन जब हुआ प्यार का अहसास उन्हें,
वो सारा दिन आकर हमारे पास रोते रहे,
और हम भी इतने खुद गर्ज़ निकले यारों कि,
आँखे बंद कर के कफ़न में सोते रहे।

Sad status in Hindi

अपनी कमजोरियो का जिक्र
कभी न करना जमाने से,
लोग कटी पतंग को जम कर
लुटा करते है।

तेरे दर्द पर रोता हूँ आज भी,
तू बेदर्द हो गयी ज़माने से,
क्या कमी रह गयी मेरी मुहब्बत मे,
ये जिन्दगी बीत न जाये सुलझाने मे।

खयालों मे वही,सपनो मे वही,
लेकीन उनकी यादों मे हम थे ही नही,
हम जागते रहे दूनिया सोती रही,
एक बारिश ही थी जो हमारे साथ रोती रहीं।

क्या इतनी दूर निकल आये है हम,
की तेरे ख्यालों में भी नहीं आते।

Sad status for WhatsApp

माफ़ कर दो उनको जिनको तुम
भूल नहीं सकते, भूल जाओ उनको
जिनको तुम माफ़ नहीं कर सकते।

कदम यूँ ही डगमगा गए रास्ते में,
वैसे संभालना हम भी जानते थे,
ठोकर भी लगी तो उसी पत्थर से,
जिसे हम अपना मानते थे।

उसकी यादें दिल में ही रह गई
थी शायद कोई मजबूरी
जो मेरी काहानी फिर अधूरी रह गई।

एक सिलसिले की उमीद थी जिनसे, 
वही फ़ासले बनाते गये, 
हम तो पास आने की कोशिश मे थे, 
जाने क्यूँ वो दूरियाँ बढ़ाते गये।

Sad status of WhatsApp

महेसूस कर रहे है तेरी
लापरवाहियां कुछ दिनों से
अगर हम बदल गए तो मनाना
तेरे बस की बात नहीं।

रात को आजाद हो जाते है 
जाने किस तरह,सारा दिन रखता 
हूँ मै तो आंसू बाँध कर।

अगर समझ सको तो बहुत कुछ 
कहती है आँखे, कौन कहता है की 
रोती है आँखे, रोता तो दिल है, मगर 
उसे भी कह देती है आँखे।

कितना लुत्फ ले रहे हैं लोग 
मेरे दर्द-ओ-ग़म का, 
ऐ इश्क देख तूने तो मेरा 
तमाशा ही बना दिया।

Sad status WhatsApp

ना जाने क्यों ये दिल इतना नादान
बेवफा के लिए ही रोता है
अश्क बहाता है आँखों से
पर लब खामोश।

मुझे तू अपना बना या न बना 
तेरी खुशी,
तू ज़माने में मेरे नाम से 
बदनाम तो है।

हमें ये मोहब्बत किस मोड़ पे ले आई, 
दिल में दर्द है और ज़माने में रुसवाई, 
कटता है हर एक पल सौ बरस के बराबर, 
अब मार ही डालेगी मुझे तेरी जुदाई।

किसी की याद को दिल में 
बसा के रोये है,
किसी की तस्बीर को सिने से 
लगा के रोये है।

Sad status in Hindi for girlfriend

बदनाम क्यों करते हो तुम
इश्क़ को ए दुनिया वालों
मेहबूब तुम्हारा बेवफा है,
तो इश्क़ का क्या कसूर।

जब भी चाहा सिर्फ तुम्हे चाहा,
पर कभी तुम से कुछ नही चाहा,
जब भी चाहा सिर्फ तुम्हे चाहा,
पर कभी तुम से कुछ नही चाहा।

तुम्हारे नाम को होंठों पर 
सजाया है मैंने, तुम्हारी रूह को अपने 
दिल में बसाया है मैंने,दुनिया आपको 
ढूंढते ढूंढते हो जायेगी पागल दिल के 
ऐसे कोने में छुपाया है मैंने।

हम तो जी रहे थे उनका नाम लेकर,
वो गुज़रते थे हमारा सलाम लेकर,
कल वो कह गये भुला दो हुमको,
हमने पुछा कैसे
वो चले गये हाथो मे जाम देकर।

Sad status for boys

उसने देखा ही नहीं अपनी
हथेली को कभी,उसमे हलकी सी
लकीर मेरी भी थी।

तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे,     
खुदा भी मांगे ये दिल तो टाल देंगे,     
अगर दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो,     
तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे।

रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,
ना चाहते हुए भी प्यार होता है,
क्यू देखते है हम वो सपने,
जिनके टूटने पर भी उनके सच 
होने का इंतेज़ार होता है।

जाता हूँ तेरे डर से
मुझको तुम भुला देना
हो सके तो ऐसा भी करना
बहुत दिनों तक इल्ज़ाम ना देना।

Sad status image

रात की गहराई आँखों में उतर आई,
कुछ ख्वाब थे और कुछ मेरी तन्हाई,
ये जो पलकों से बह रहे हैं हल्के हल्के,
कुछ तो मजबूरी थी कुछ तेरी बेवफाई।

कत्ल करके जाता तो दुनियां कि 
नजरों मे आ जाता,
समझदार कातिल था 
मोहब्बत करके छोर दिया।

फूलो से सजे गुलशन की ख्वाइश थी हमें,
मगर जीवनरूपी बाग़ में खिल गए कांटे,
अपना कहने को कोई नहीं है यहाँ,
दिल के दर्द को हम किसके साथ बांटे।

जब तुम साथ थे तो सबकुछ 
साथ था मेरे, 
बाद तेरे तो हम खुद के भी 
ना हो पाए।

Sad status image in Hindi

मेरी वफ़ा की कदर ना की,
अपनी पसंद पे तो ऐतबार किया होता,
सुना है वो उसकी भी ना हुई,
मुझे छोड दिया था उसे तो अपना
लिया होता।

दिल टूटा तो एक आवाज आई
चीर के देखा तो कुछ चीज निकल आई
सोचा क्या होगा इस खाली दिल में
लहू से धो कर देखा, तो तेरी तस्वीर 
निकल आई।

हम मौत को भी जीना सीखा देंगे
बुजी जो शमा तो उसे भी जला देंगे
कसम तेरे प्यार की
जिस दिन हम जायेंगे दुनिया से
एक बार तुजे भी रुला देंगे।

दर्द अगर लिखने से कम होता
तो ये खुशियाँ आज मेरी गुलाम होती।

Sad status image download

वो बेवफा हमारा इम्तेहा क्या लेगी,
मिलेगी नज़रो से नज़रे तो अपनी
नज़रे ज़ुका लेगी, उसे मेरी कबर पर
दीया मत जलाने देना,वो नादान है यारो,
अपना हाथ जला लेगी।

Sad Love Status For Wife in Hindi

सर झुकाने की आदत नहीं है
आँसू बहाने की आदत नहीं है
हम खो गए तो पछताओगे बहुत
क्योंकि हमारी लौट आने की आदत नहीं है।

शिकवा करें भी तो किससे करें,
ये दर्द भी मेरा और देने वाला भी मेरा।

ये देखा है हमने खुद को आज़माकर,
धोखा देते हैं लोग करीब आकर,
कहती है दुनिया पर दिल नहीं मानता,
कि छोड़ जाओगे तुम भी एक दिन अपना बनाकार।

मे तोड़ लेता अगर तू गुलाब होती
मे जवाब बनता अगर तू सबाल होती
सब जानते है मैं नशा नही करता,
मगर में भी पी लेता अगर तू शराब होती।

गजब का प्यार था उसकी उदास
आँखो में,
महसूस तक ना होने दिया कि वो
छोड़ने वाला है।

आँसू गिरने की आहट नही होती,
दिल के टूटने की आवाज नहीं होती,
गर होता उन्हें एहसास दर्द का,
तो दर्द देने की उन्हें आदत नहीं होती।

कल खेल में मैं नहीं रहूँगा
इजहारे मुहब्बत नहीं करुँगा,
आज पल भर सुन लो फसाना मेरा,
कल से कोई गजल मैं नहीं कहूँगा।

क्या बताऊँ मेरा हाल कैसा है,
एक दिन गुज़रता है एक साल जैसा है,
तड़पता हूँ इस कदर बेवफाई में उसकी,
ये तन बनता जा रहा कंकाल जैसा है।

New Video of sad Bewafa Status in Hindi