Breakup Status and Sad Quotes in Hindi 2020 | ब्रेकअप स्टेटस हिंदी

Sad quotes in Hindi

Breakup status - जब भी प्यार में हमारा किसी के साथ ब्रेकअप होता है तो दर्द के साथ-साथ उसकी यादें भी हमारे दिल में रह जाती है। उस वक्त हमें समझ आता है कि टूटा हुआ तारा सब की ख्वाहिशें क्यों पूरी करता है क्योंकि उसे टूटने का दर्द पता होता है। सोचते हैं कि जब दिल एक था तब मोहब्बत भी एक ही थी और जब दिल टूट गया तब मोहब्बत भी टूट गई।

जुदाई के बाद अपने प्रेमी या प्रेमिका को देख कर दिल का जो हाल होता है वह सिर्फ हम ही जानते हैं। और उससे भी ज्यादा दर्द तब होता है जब वह हमें देखकर भी नजरअंदाज करते हैं। इसीलिए इस दर्द का एहसास अपने प्रेमी प्रेमिका तक पहुंचाने के लिए आज हम इस पोस्ट में आपके लिए ब्रेकअप स्टेटस और sad quotes in Hindi का बेहतरीन संग्रह लेकर आए हैं जिसे आप अपनी प्रेमिका के साथ शेयर करके अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।

Heart broken breakup status in Hindi

Breakup status in Hindi

मत रहो दूर हमसे इतना के अपने
फैसले पर अफसोस हो जाये,
कल को शायद ऐसी मुलाकात हो
हमारी के आप हमसे लिपटकर रोये
और हम ख़ामोश हो जाये।

वो कह कर गया था कि लौटकर 
आऊँगा, मैं इंतजार ना करता तो 
क्या करता, वो झूठ भी बोल रहा 
था बड़े सलीके से, मैं एतबार ना 
करता तो क्या क्या करता।

किसी को प्यार करो तो इतना 
करों की उसे जब भी प्यार मिलें
तो तुम याद आओ।

सोचता हूँ सागर लहरों को देख कर,
क्यूँ ये किनारे से टकरा कर पलट 
जातें हैं, करते हैं ये सागर से बेवफाई,
या फिर सागर से वफ़ा निभातें हैं।

Breakup status for WhatsApp

रेत पर नाम कभी लिखते नहीं,
रेत पर नाम कभी टिकते नहीं,
लोग कहते है कि हम पत्थर दिल हैं,
लेकिन पत्थरों पर लिखे नाम कभी
मिटते नहीं।

प्यार करने वालों की किस्मत 
बुरी होती है,मुलाक़ात जुदाई से 
जुडी होती है, वक़्त मिले तो प्यार 
की किताब पढ़ लेना,हर प्यार करने 
वाले की कहानी अधूरी होती है।

कभी बरसात का मज़ा चाहो,
तो इन आँखों में आ बैठो,
वो बरसों में कभी बरसती है,
ये बरसों से बरसती हैं।

ये नक़ाब तुम्हारे झुठ का उतरेगा 
जिस दिन खुद से नज़रें मिलाने को 
तरसोगे उस दिन।

Breakup WhatsApp status

युं ही हम दिल को साफ़ रखा
करते थे, पता नही था की,
किमत चेहरों की होती है।

उसी को याद रखा उम्रभर 
तूने ए दिल, जिसे भूल जाना 
चाहिये था।

किसी की याद में बार बार रोने से 
दिल का दर्द कम नहीं होता
प्यार तो तकदीर में लिखा होता है
तड़पने से कोई अपना नहीं होता।

दिल के सागर में लहरें उठाया ना करो,
ख्वाब बनकर नींद चुराया ना करो,
बहुत चोट लगती है मेरे दिल को,
तुम ख्वाबो में आकर युँ तडपाया ना करो।

Breakup status in Hindi for girlfriend

एक दिन ऐसा आएगा सल्तनत भी
मेरी होगी और ‪हुकूमत‬ भी मेरी होगी
बस फर्क सिर्फ इतना होगा कि वहाँ
राजा मै होऊँगा और मुजरे वाली तू होगी।

जरुरी नही कि कुछ तोड़ने के 
लिए पत्थर ही मारा जाये,
लहजा बदल कर बोलने से भी 
बहुत कुछ टूट जाता है।

इक बार भी नही पूछते वो
मुझे किस बात का है गम
जो वो पूछ ले  इक बार भी
फिर किस बात का हो हमे गम।

आदत नई हमे पीठ पीछे वार 
करने की दो शब्द काम बोलते है
पर सामने बोलते है।

Breakup status for boys

पल भर की बाते,
फिर महीनों की दूरी,
आदत तुम्हारी भी अब
तनख्वाह सी हो गई है।

कभी हँसाता है कभी रुलाता है, 
कभी याद दिलाता है ये प्यार, 
चाहो या न चाहो पर आपका 
एहसास दिलाता है ये प्यार।

तेरी जुदाई का शिकवा करूँ 
भी तो किससे करूँ,
यहाँ तो हर कोई अब भी, 
मुझे तेरा समझता हैं।

कौन बनेगा अब मेरे लफ्जो की 
जुबान,जब मेरा सनम ही हो गया 
किसी ओर पर कुर्बान।

Breakup status photo

मुझे नज़रअंदाज़ करने की एक
वजह बता, फिर मैं तुम्हें चाहने की
हज़ार वजह बताऊँगा।

तेरे चले जाने के बाद इतने गम 
मिले की तेरे जाने का गम भी 
याद ना रहा।

मुझसे मत पूछ की क्यों आँखे झुका 
ली मैंने, तेरी तस्वीर थी इन आँखों में 
तुझी से छुपा ली मैंने।

एक दिन हम भी कफ़न ओढ़ जाएँगे,
हर एक रिश्ता इस ज़मीन से तोड़े 
जाएँगे, जितना जी चाहे सतालो यारो 
एक दिन रुलाते हुए सबको छोड़ जाएँगे।

Gam bhari shayari

उसके चले जाने के बाद हम
महोबत नहीं करते किसी से
छोटी सी जिन्दगी है
किस किस को अजमाते रहेंगे।

तुम आए ज़िंदगी मे कहानी 
बन कर,तुम आए ज़िंदगी मे रात की 
चाँदनी बन कर,बसा लेते है जिन्हे 
हम आँखो मे,वो अक्सर निकल 
जाते है आँखो से पानी बन कर।

हमने ये नहीं कहा की उसके लिए 
कोई दुआ मांगे बस इतना कहते
है की दुआ में कोई उन को न मांगे। 

कितने ही बरसों का 
सफर खाक हुआ,
उसने जब पूछा कहो 
कैसे आना हुआ।

Status on photo

दिल किसी से तब ही लगाना
जब दिलों को पढ़ना सीख लो
वरना हर एक चेहरे की फितरत में
ईमानदारी नहीं होती।

क्यों करते हो मुझसे इतनी 
ख़ामोश मोहब्बत,
लोग समझते है इस 
बदनसीब का कोई नहीं।

भूल जाना तुम मुझे, 
पर ये याद रखना,
तेरी रूह रोयेगी, 
जब कोई मेरा नाम लेगा।

आओ फिर से दोहराएं 
अपनी कहानी, 
मैं तुम्हे बेपनाह चाहूँगा और 
तुम मुझे बेवज़ह छोड़ जाना।

Status with photo

लिख दू तो लफ्ज़ तुम हो
सोच लू तो ख्याल तुम हो
मांग लू तो मन्नत तुम हो और
चाह लू तो मोहोब्बत भी तुम ही हो।

सच कहूँ तो तुझे कभी 
प्यार था ही नहीं मुझसे, 
तूने तो अपनी खामोशी दुर 
करने के लिये हमे खामोश कर दिया।

न जाने वो क्यों इतना याद आते है,
उसकी सूरत आँखों से क्यों नहीं 
निकल पाती है,जितना भुलाऊँ उसको 
उतना याद आती है।

कितनी जल्दी ज़िन्दगी गुज़र 
जाती है, प्यास बुझती नहीं बरसात 
चली जाती है,तेरी याद कुछ इस 
तरह आती है, नींद आती नहीं मगर 
रात गुज़र जाती है।

FB breakup status in Hindi

मोहब्बत करने वालो मे भी अक्सर
ये सिला देखा हे, जिन्हे अपनी वफ़ा
पे नाज़ था, उन्हे भी बेवफा देखा हे।

नफरत मत करना मुझसे 
मुझे अच्छा ना लगेगा,
बस प्यार से कह देना 
तेरी अब जरुरत नहीं है।

कोई नही आऐगा मेरी जिदंगी मे 
तुम्हारे सिवा,एक मौत ही है जिसका 
मैं वादा नही करता।

बहुत भीड़ है इस मोहब्बत के 
शहर में,
एक बार जो बिछड़ा वो 
दोबारा नहीं मिलता।

Sad quotes in Hindi on love

आपके सितम पर भी मुस्कुराते
रहे हम,ऐसा इश्क करके हमें अपनी
नजरों से नहीं गिरना।

मेरी आज भी सब राते तेरे 
बिन कुआरी हे,आ जाओ ना लोट कर 
अब भी दिल मे कशिश तुम्हारी है।

कहाँ पूरी होती है दिल की सारी 
ख्वाइशें कि बारिश भी हो,यार भी हो 
और पास भी हो।

मिलना इत्तिफाक था, बिछड़ना 
नसीब था, वो उतना ही दूर चला गया 
जितना वो करीब था, हम उसको 
देखने के लिए तरसते रहे, जिस शख्स की 
हथेली पे हमारा नसीब था।

Sad quotes in Hindi for girls

कौन सी स्याही और कौन सी
कलम से लिखता होगा,
जब वो किसी के नसीब मे एक
बेवफा लिखता होगा।

प्यार करने वालों की किस्मत 
बुरी होती है, मुलाक़ात जुदाई से 
जुडी होती है, वक़्त मिले तो प्यार की 
किताब पढ़ लेना, हर प्यार करने वाले की
कहानी अधूरी होती है।

दिल मे तमन्नाओं को दबाना 
सिख लिया, गम को आँखों मे छिपाना 
सिख लिया, मेरे चेहरे से कही कोई बात 
जाहिर ना हो, छुपा के दर्द को हमने 
मुस्कुराना सिख लिया।

चाँदनी चाँद करता है चमकना 
सितारोँ को पडता है
मोहब्बत आँखे करती है तडपना 
दिल को पडता है।

Sad quotes in Hindi for boyfriend

उसकी यादें दिल में ही रह गई
थी शायद कोई मजबूरी
जो मेरी काहानी फिर अधूरी रह गई।

एक अजनबी से मुझे इतना 
प्यार क्यों है, इंकार करने पर 
चाहत का इकरार क्यों है,
उसे पाना नहीं मेरी तकदीर में शायद,
फिर हर मोड़ पे उसी का इंतज़ार क्यों है।

बिखरा वज़ूद, टूटे ख़्वाब, 
सुलगती तन्हाईयाँ।,
कितने हसींन तोहफे दे 
जाती है ये अधूरी मोहब्बत।

कितनी जल्दी ज़िन्दगी गुज़र जाती है,
प्यास भुझ्ती नहीं बरसात चली जाती है,
तेरी याद कुछ इस तरह आती है,
नींद आती नहीं मगर रात गुज़र जाती है।

Heartbroken quotes in Hindi

तन्हाइयों के आलम की ना
बात करो जनाब,
नहीं तो फिर बन उठेगा जाम और
बदनाम होगी शराब।

हम तो तैयार है हर सजा के लिए,
और क्या कहू उस बेवफा के लिए।

ये बेवफा वफा की कीमत क्या जाने, 
है बेवफा गम-ऐ मोहब्बत क्या जाने, 
जिन्हे मिलता है हर मोड पर नया 
हमसफर, वो भला प्यार की कीमत 
क्या जाने।

तेरे प्यार का सिला हर हाल में देंगे
खुदा भी मांगे ये दिल तो टाल देंगे
अगर दिल ने कहा तुम बेवफ़ा हो
तो इस दिल को भी सीने से निकाल देंगे।

Sad quotes Hindi shayari

हसीन आँखों को पढ़ने का अभी
तक शौक है मुझको,
मुहब्बत में उजड़ कर भी मेरी ये
आदत नहीं बदली।

बारिश और महोबत दोनों ही 
यादगार होते हे, 
बारिश में जिस्म भीगता हैं और 
महोबत मैं आँखे.

हो जुदाई का सबब कुछ भी मगर, 
हम उसे अपनी खता कहते हैं, 
वो तो साँसों में बसी है मेरे, 
जाने क्यों लोग मुझसे जुदा कहते हैं।

मेरे लफ्जों को इतना दर्द दे या रब,
लोग वाह नहीं करें परवाह करें।

Sad quotes Hindi for girl

यह हम ही जानते हैं
जुदाई के मोड़ पर,
इस दिल का जो भी हाल है
तुझे देख कर हुआ।

रिश्तों की डोरी तब कमजोर होती है 
जब इंसान ग़लतफहमी में पैदा होने 
वाले सवालों का जवाब खुद ही बना 
लेता है।

जीना चाहता हूँ मगर जिदगी राज़ 
नहीं आती,मरना चाहता हूँ मगर मौत 
पास नहीं आती, उदास हु इस जिनदगी 
से क्युकी उसकी यादे भी तो तरपाने से 
बाज नहीं आती।

तेरे चेहरे को कभी भुला नहीं सकता,
तेरी यादों को भी दबा नहीं सकता,
आखिर में मेरी जान चली जायेगी,
मगर दिल में किसी और को बसा 
नहीं सकता।

Sad quotes Hindi Pinterest

जब तक दिल एक था तब
मोहब्बत भी एक से थी,
अब दिल टूट गया है तो जितने
टुकड़े उतनी मोहब्बतें।

ऐ दिल थोड़ी सी हिम्मत कर ना यार
दोनों मिल कर उसे भूल जाते है।

क्या हूँ मैं और क्या समझते है,
सब राज़ नहीं होते बताने वाले,
कभी तनहाइयों में आकर देखना,
कैसे रोते है सबको हसाने वाले।

आज हम उनको बेवफा बताकर 
आए है, उनके खतो को पानी में बहाकर 
आए है, कोई निकाल न ले उन्हें पानी से
इस लिए पानी में भी आग लगा कर आए है।

Sad quotes for love in Hindi

एक तेरी खातिर परेशाँ हूँ मैं
टूटे दिलों की जुबाँ हूँ मैं
तूने ठुकराया जिसको अपनाकर
उसी दीवाने का गुमां हूँ मैं।

जिसके ख़ुशी के खातिर हमने 
अपनोसे रिश्ता तोड़ दिया
वो बेवफा अपने नए रिश्तो के खातिर 
हमसे ही मुँह मोड़ लिया।

हमारे बिन अधूरे तुम रहोगे,
कभी चाहा था किसी ने,तुम ये 
खुद कहोगे, न होगे हम तो किसी ने,
तुम ये खुद कहोगे, मिलेगे बहुत से 
लेकिन कोई हम सा पागल ना होगा।

वो करते है मोहब्बत की बात, 
लेकिन मोहब्बत के दर्द का उन्हें 
एहसास नही, मोहब्बत तो वो चाँद है 
जो दिखता तो है सबको,लेकिन उसको
पाना सबके बस की बात नही।

Sad quotes for husband

पलकों में आँसू और दिल में
दर्द सोया है,हँसने वालों को क्या
पता रोने वाला किस कदर रोया है।

मे तोड़ लेता अगर तू गुलाब होती 
मे जवाब बनता अगर तू सबाल होती 
सब जानते है मैं नशा नही करता, 
मगर में भी पी लेता अगर तू शराब होती।

दर्द दे कर इश्क़ ने हमे रुला दिया,
जिस पर मरते थे उसने ही हमे भुला 
दिया, हम तो उनकी यादों में ही जी 
लेते थे मगर उन्होने तो यादों में ही 
ज़हेर मिला दिया।

मोहब्बत नहीं है कोई किताबों की बाते,
समझोगे जब रो कर कुछ काटोगे रातें,
जो चोरी हो गया तो पता चला दिल था 
हमारा, करते थे हम भी कभी किताबों की बाते।

Sad quotes for BF

ना आह सुनाई दी, ना तड़प
दिखाई दी, बर्बाद हो गए तेरे
इश्क में हम, बड़ी खामोशी के साथ। 

Sad Quotes in Hindi for WhatsApp

ख़ामोशी को इख्तियार कर लेना
अपने दिल को बेक़रार कर लेना
जो लेना हो ज़िन्दगी का असली दर्द
तो किसी से बेपनाह प्यार कर लेना।

तेरे रूठ जाने से भी कोई 
शिकायत नहीं है मुझे,
क्यूंकि जो लम्हें गुजारे तेरे साथ 
वो बेमिसाल थे।

​कहाँ से ​लाऊ हुनर उसे मनाने का
कोई जवाब नहीं था उसके रूठ जाने का,
मोहब्बत में सजा मुझे ही मिलनी थी,
क्यूंकी जुर्म मैंने किया ​था ​उससे दिल 
लगाने का​।

आँखों से आंसू न निकले तो दर्द 
बड जाता है, उसके साथ बिताया 
हुआ हर पल याद आता है,
शायद वो हमें अभी तक भूल गए होंगे,
मगर अभी भी उसका चेहरा सपनो में 
नज़र आता है।

दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम के आँसू न बहाते तो और क्या करते,
उसने माँगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
हम अपना घर न जलाते तो और क्या करते।


https://www.meftalspas.com
https://kasbablogupdate.blogspot.com/
https://indexofgameofthronesseason8.blogspot.com/
https://kashmirotech.blogspot.com/
https://www.jokesnonveg.com/
https://www.helloweb.co.in/
https://amarsinghcollege.blogspot.com/
https://premiumbloggerthemex.blogspot.com/
https://pubgnamegeneratorforblogger.blogspot.com/
https://ignouuniversitykashmir.blogspot.com/


सारी उम्र आंखो मे एक सपना याद रहा,
सदियाँ बीत गयी पर वो लम्हा याद रहा,
ना जाने क्या बात थी उनमे और हममे,
सारी महफ़िल भुल गये बस वह चेहरा याद रहा।

पत्थरों से प्यार किया क्योंकि नादान थे 
हम, गलती हुई क्योंकि इंसान थे हम, 
आज जिन्हें हमसे नजरे मिलाने में 
तकलीफ होती है, कल उसी इंसान की 
जान थे हम। 

रात हुई जब शाम के बाद
तेरी याद आई हर बात के बाद
हमने खामोश रहकर भी देखा
तेरी आवाज़ आई हर सांस के बाद।

Sad quotes and breakup status video in Hindi