Top Sad Quotes in Hindi For WhatsApp Status 2020 | सैड कोट्स हिंदी

Sad quotes

Sad Quotes Hindi - इस दुनिया में हर कोई इंसान इस बात से सहमत जरूर होगा कि इंसान को भी नोटों की तरह पहचान पाते, रोशनी की तरफ रखकर देख लेते असली है या नकली। क्योंकि हमारी जिंदगी में कोई ना कोई इंसान ऐसा होता है जीसे हम बेहद प्यार करते हैं और वह हमारा दिल तोड़ के हमें छोड़ कर चला जाता है।

हमें यकीन ही नहीं होता कि वह व्यक्ति हमें छोड़कर चला गया हो। उस वक्त हम खुद को बहुत अकेला महसूस करते हैं। हमारे दिमाग में रात और दिन बस उसके ही विचार चलते रहते हैं। हमें यह सोच कर बहुत दर्द होता है कि उसे इतना चाहने के बाद भी वह हमें अलविदा कह कर चला गया। तो इस दर्द भरे समय में आप अपने दर्द को थोड़ा सा भी कम कर सको इसीलिए हम आज आपके लिए बेहतरीन sad quotes in Hindi में लेकर आए हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

Best Hindi Sad Quotes For Girlfriend & Boyfriend 

Sad quotes in Hindi

आज उस हद तक सिर्फ दर्द ही दर्द है,
जिस हद तक तुमसे मोहब्बत की थी।

उल्फत का अक्सर यही दस्तूर होता है,
जिसे चाहो वही अपने से दूर होता है,
दिल टूटकर बिखरता है इस कदर,
जैसे कोई कांच का खिलौना चूर-चूर होता है।

ज़िंदगी से अपना हर दर्द छुपा लेना,
ख़ुशी न सही गम गले लगा लेना,
कोई अगर कहे मोहब्बत आसान है,
तो उसे मेरा टूटा हुआ दिल दिखा देना।

कशिश तोह बहुत है मेरे प्यार मैं,
लेकिन कोई है पत्थर दिल जो पिघलाता 
नहीं,अगर मिले खुद तो माँगूंगी उसको,
सुना है ख़ुदा मरने से पहले मिलते नहीं।

Very sad quotes in Hindi

मेरा भी बड़ा अजीब किस्सा है दोस्तों,
मेरे अपनों ने अपने मतलब के लिए
मुझे बरबाद कर दिया।

आशियाँ बस गया जिनका उन्हें आबाद 
रहने दो,पड़े जो दर्द भरे छाले जिगर 
में यूँ ही रहने दो,कुरेदो ना मेरे दिल को, 
ये अर्जी है जहां वालों,छिपा है राज अब 
तक जो,राज को राज रहने दो।

काश ‪मोहब्बत‬ के भी इलैक्शन‬ होते 
कुछ खर्चा करके जीत‬ लेते उसको।

बेवफ़ाओं की महफ़िल लगेगी,
आज ज़रा वक़्त पर आना
मेहमान-ए-ख़ास हो तुम।

Sad quotes in Hindi about love

कोई आकर हम दोनों को ज़रा हँसा दे,
मैं रोता हूँ तो रोने लगती है तन्हाई।

एक अजनबी से  मूझै ईतना प्यार क्यू है 
इनकार करने पर चाहत का इकरार क्यू है  
उसे पाना शायद मेरी किस्मत में नहीं फिर 
हर मोङ पर उसी इन्जार क्यू है।

फूल सबनम में डूब जाते है,
झख्म मरहम में डूब जाते है 
जब आते है खत तेरे, 
हम तेरे गम में डूब जाते है।

आंसू मेरे देखकर तू परेशान क्यों 
है ऐ दोस्त,ये वो अल्फाज हैं जो 
जुबान तक आ न सके।

Sad quotes in Hindi for girlfriend

कतरा कतरा आग बन के
जला रही है यादे तेरी
बरस के इश्क तू भी
दिल की लगी बुझा।

मुझे को अब तुझ से भी मोहब्बत 
नहीं रही,आई ज़िंदगी तेरी भी मुझे 
ज़रूरत नहीं रही,बुझ गये अब उस के 
इंतेज़ार के वो जलते दिए,कहीं भी 
आस-पास उस की आहट नहीं रही।

तुम से बिछड के फर्क बस इतना 
हुआ तेरा गया कुछ नहीँ और मेरा 
रहा कुछ नही।

दगा देकर भी हंसते रहते हैं          
ऐसे चेहरों के अब तो मौसम आए         
आजकल प्यार सरेआम बरसता है          
हमारे पास धोखे खाकर कितने आए।

Broken heart quotes in Hindi for boyfriend

हम तो जल गये उसकी मोहब्बत में
मोमकी तरह,अगर फिर भी वो हमें
बेवफा कहे तो उसकी वफ़ा को सलाम।

दिल मैं हर राज़ दबा कर रखते है, 
होंटो पर मुस्कराहट सजाकर रखते है, 
ये दुनिया सिर्फ़ खुशी मैं साथ देती है, 
इसलिए हम अपने आँसुओ को छुपा 
कर रखते है।

कितने अजीब इंसान है तेरी दुनिया मेँ 
ऐ खुदा शौक ऐ मोहब्बत भी रखते है 
और याद तक नहीँ करते।

अगर मैं हद से गुज़र जाऊं तो मुझे 
माफ़ करना,तेरे दिल में उतर जाऊं तो 
मुझे माफ़ करना,रात में तुझे तेरे दीदार की
खातिर अगर मैं सब कुछ भूल जाऊं तो 
मुझे माफ़ करना। 

Sad quotes Hindi for love

क्या हसीन इत्तेफाक़ था तेरी
गली में आने का,
किसी काम से आये थे और
किसी काम के ना रहे।

काश् इंसान भी नोटों की तरह होते,
रोशनी की तरफ करके देख लेते की 
असली है या नकली।

मुझे तेरे हाँ की उम्मीद नहीं,
बस तुझे बताने की तलब थी।

हम उनके कभी नहीं होते जो 
सब की हो जाए।

Sad quotes Hindi for boys

मिल जाती अगर सभी को
अपनी मोहब्बत में मंजिल
तो यकीनन रातों के अँधेरों में कोई
दर्द की गज़ल नहीं लिखता।

तुमको आता है प्यार पर गुस्सा 
मुझे तो गुस्से पर प्यार आया है।

हमको ख़ुशी मिल भी गई तो 
कहा रखेगे हम,आँखों में हसरतें है तो 
दिल में किसी का गम।

बेवफा वक़्त था, तुम थे, या मुकद्दर था 
मेरी बात इतनी ही है की अंजाम 
जुदाई निकली।

Sad quotes Hindi mein

भरोसा तोड़ने वालों के लिए
बस एक ही सज़ा काफ़ी है,
उनको जिंदगी भर के लिए ख़ामोशी
तोहफ़े में दे दी जाए।

दर्द दिलो के कम होजा ते
अगर में और तुम हम होजाते।

आँखों से आंसू न निकले तो दर्द 
बड जाता है,उसके साथ बिताया हुआ 
हर पल याद आता है,शायद वो हमें अभी 
तक भूल गए होंगे,मगर अभी भी उसका 
चेहरा सपनो में नज़र आता है।

आँखों मे आ जाते है आँसू,
फिर भी लबो पे हसी रखनी पड़ती है,
ये मोहब्बत भी क्या चीज़ है यारो,
जिस से करते है उसीसे छुपानी पड़ती है।

Sad quotes about pain

अब तो खुदा पर भी एतबार नहीं
अपनी जिन्दगी से भी प्यार नहीं
तू कभी भूल से भी हमें प्यार करे
तेरी कसम हमें इसका एतबार नहीं।

जिनके प्यार बिछड़े है
उनका सुकून से क्या ताल्लुक़,
उनकी आँखों में नींद नहीं
सिर्फ आँसू आया करते है।

ए चिरागों ना इतराओ तुम खुद पर इतना,
तुमसे तेज़ तो हमारे दिल जला करते है।

भूल जाना तो ज़माने की फिदरत है 
पर तुमने शुरुआत हमसे ही क्यों की।

Sad quotes for BF

सुना है आज उस की आँखों मे
आसु आ गये, वो बच्चो को सिखा
रही थी की मोहब्बत ऐसे लिखते है।

हमने भी कभी प्यार किया था,
थोड़ा नही बेशुमार किया था,
दिल टूट कर रह गया,
जब उसने कहा,अरे मैने तो मज़ाक किया था।

मेरे लिखे लफ़्ज़ ही पढ़ पाया वो बस,
मुझे भी पढ़ पाए इतनी उसकी तालीम नहीं।

किस किस बेवफा से रुबरू करायें 
आपको,जब हमारी पहली मोहब्बत 
ही बेवफा निकली।

Sad quotes in Hindi image

दुनिया मे बेवफाओ की कमी नही
अब सूरज को देख लो
आता है उशा के साथ
रहता है किरण के साथ
और जाता है संधया के साथ।

प्‍यार गुनाह है तो होने ना देना 
प्‍यार खुदा है तो खोने ना देना 
करते हो प्‍यार जब किसी से तो 
कभी उस प्‍यार को रोने ना देना।

जो तेरी याद में मोती बन कर बह गए
वो आँसू जो चुपचाप सबकुछ कह गए।

दुनियां बहुत मतलबी है,साथ कोई क्यों देगा, मुफ़्त का यहाँ कफन नही मिलता, 
तो बिना गम के प्यार कौन देगा।

Sad quotes with image

दर्द से हाथ न मिलाते तो और क्या करते,
गम के आंसू न बहते तो और क्या करते,
उसने मांगी थी हमसे रौशनी की दुआ,
हम खुद को न जलाते तो और क्या करते।

दुनियां इतनी ज़ालिम है,
हर बात छुपाना परता है,
दिल में इतना दर्द है,
फिर भी मुस्कुराना परता हैं।

आदत थी मेरी सबसे हँस के बोलना,
मेरा शौक ही मुझे बदनाम कर गया।

कभी सोचा करता था कैसे रह पाऊँगा 
तेरे बिना देख तूने ये भी सिखा दिया मुझे।

Sad quotes with image in Hindi

एक दिन जब हुआ प्यार का अहसास उन्हें,
वो सारा दिन आकर हमारे पास रोते रहे,
और हम भी इतने खुद गर्ज़ निकले यारों कि,
आँखे बंद कर के कफ़न में सोते रहे।

मैं हूँ धरती और तुम हो गगन, 
कैसे होगा अपना मिलन??

जब खुदा ने इश्क बनाया होगा 
तब उसने भी इसे आजमाया होगा
हमारी औकात ही क्या है कमबख्त 
इश्क ने तो खुदा को भी रुलाया होगा।

जिस्म की दरारे रूह तक नजर आने लगी,
बहोत अंदर तक तोड गया है इश्क तेरा।

Sad love quotes with image

शायर तो हम है शायरी बना देंगे
आपको शायरी मे क़ैद कर लेंगे
कभी सूनाओ हमे अपनी आवाज़
आपकी आवाज़ को हम ग़ज़ल बना देंगे।

कोई मिला ही नही हमे कभी 
हमारा बन कर,वो मिला भी तो हमे 
सिर्फ किनारा बनकर, हर ख्वाब बन 
कर टुटा है यहां, अब बस इंतज़ार ही 
मिला है एक सहारा बन कर।

आया था एक शख्स मेरा दर्द बाँटने,
रुखसत हुआ तो अपना भी गम दे गया मुझे।

मेरे होठों की हसी,मेरी कहानी तू है
लबों पे जो रह गई,प्रेम निशानी तू है।

Sad image and quotes

आपकी परछाई हमारे दिल में है,
आपकी यादें हमारी आँखों में हैं,
आपको हम भुलाएं भी कैसे,
आपकी मोहब्बत हमारी सांसो में हैं।

परवाह करनेवाले अक्सर रुला जाते है,
अपना कहकर पराया कर जाते है,
वफ़ा जितनी भी करो कोई फर्क नहीं,
मुझे मत छोड़ना कहकर खुद छोड़ जाते।

कौन सी स्याही और कौन सी कलम 
से लिखता होगा,
जब वो खुदा किसी के नसीब में 
एक वेवफा लिखता होगा।

ऐ खुदा बस इतना सा करम कर दे, 
जितनी जिन्दगी उसके बगैर लिखी है 
वो बस कम कर दे।

Sad quotes image download

चेहरे पर हँसी छा जाती है
आँखों में सुरूर आ जाता है
जब तुम मुझे अपना कहते हो
अपने आप पर ग़ुरूर आ जाता है।

आ मिलकर दुआ करे हमारे 
प्यार के लिए,एक हाथ तेरा और एक 
हाथ मेरा हो।

उसकी दर्द भरी आँखों ने जिस 
जगह कहा था अलविदा
आज भी वही खड़ा है दिल 
उसके आने के इंतज़ार में।

किसी को मोहब्बत में जुदाई न मिले
किसी को मोहब्बत में जुदाई न मिले
और जो पोस्ट को लाइक ना करे
उसे कड़कड़ाती ठंड में रजाई ना मिले।

Sad quotes wallpaper

तेरे दिल के करीब आना चाहता हूँ मैं,
तुझको नहीं और अब खोना चाहता हूँ मैं,
अकेले इस तनहाई का दर्द बर्दाश्त नहीं होता,
तू एक बार आजा तुझसे लिपट कर रोना चाहता हूँ मैं।

हर सिग्नल तेरी याद दिलाता है, 
तूने भी रंग कुछ इसी तरह बदला था।

बिछड़ के तुझसे न देखा गया 
किसी का मिलन,उड़ा दिए हैं परिंदे भी हमने
शजर पे बैठे हुए।

उसकी आखरी मुलाकात के बाद 
मेने सुभाह नहीं देखी।

Wallpaper of sad quotes

आज इक और बरस बीत गया उस के
बग़ैर जिस के होते हुए होते थे ज़माने मेरे।

नहीं मिला कोई तुम जैसा आज तक,
पर ये सितम अलग है की मिले तुम भी नही।

ज़ख़्म देने की आदत नहीं हमको,
हम तो आज भी वो एहसास रखते हैं,
बदले बदले से तो आप हैं जनाब,
जो हमारे अलावा सबको याद रखते हैं।

मंजीले मुश्किलथी पर हम खोये नहीं
दर्द था दिल में पर हम रोये नहीं
कोई नहीं आज हमारा जो पूछे हमसे
जाग रहे हो किसी के लिए या किसी के 
लिये सोये नहीं।

Pic of sad quotes

टूटे हुए प्याले में जाम नहीं आता,
इश्क़ में मरीज को आराम नहीं आता,
ये बेवफा दिल तोड़ने से पहले ये सोच
तो लिया होता,के टुटा हुआ दिल किसी के
काम नहीं आता।

आँसुओ को पलकों तक लाया न करो,
दिल की बात किसी को बताया न करो,
लोग तो मुट्ठी में नमक लिए फिरते है,
अपने जख्म किसी को दिखाया ना करो।

हाथों की लकीरों मैं किस्मत होती है
मिलना और भूल जाना लोगो की 
फितरत होती है,  
बिखरता तो हर कोई है दर्द में,  
मगर गम भुलाना इंसान की जरुरत होती है।

जनाजा मेरा उठ रहा था,
फिर भी तकलीफ थी उसे आने में,
बेवफा घर में बैठी पूछ रही थी,
और कितनी देर है दफनाने में।

Sad quotes pic in Hindi

इंतज़ार की आरज़ू अब खो गयी है,
खामोशियो की आदत हो गयी है,
न सीकवा रहा न शिकायत किसी से,
अगर है तो एक मोहब्बत,
जो इन तन्हाइयों से हो गई है।

Heart broken sad quotes in Hindi

उसकी यादों को किसी कोने में छुपा 
नहीं सकता,उसके चेहरे की मुस्कान कभी 
भुला नहीं सकता,मेरा बस चलता तो उसकी 
हर याद को भूल जाता,लेकिन इस टूटे 
दिल को मैं समझा नहीं सकता।

दिल तेरी याद में आहें भरता है, 
मिलने को पल पल तड़पता है,
मेरा यह सपना टूट न जाये कहीं, 
बस इसी बात से दिल डरता है।

वो अक्सर मुझसे पूछते है शायरी कैसे बने, 
मैं कहता हूँ कुछ आँसू कागज़ पर गिरे और 
छप गए।

रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,
ना चाहते हुए भी प्यार होता है,
क्यू देखते है हम वो सपने,
जिनके टूटने पर भी उनके सच होने
का इंतेज़ार होता है।

ये क्या है जो आँखों से रिसता है,
कुछ है भीतर जो यूं ही दुखता है,
कह सकता हूँ पर कहता भी नहीं,
कुछ है घायल जो यहाँ सिसकता है।

दर्द ही सही मेरे इश्क का
इनाम तो आया,खाली ही सही हाथों में
जाम तो आया,मैं हूँ बेवफ़ा सबको
बताया उसने, यूँ ही सही, उसके लबों पे
मेरा नाम तो आया।

उन लम्हों की यादें है जरा संभाल के
रखना जो हमने साथ बिताए थे,
क्योंकि हम याद तो आएंगे मगर
लौट कर नहीं।

टूटा हो दिल तो दुःख होता है,
करके मोहब्बत किसी से ये दिल रोता है,
दर्द का एहसास तो तब होता है,
जब किसी से मोहब्बत हो और उसके
दिल में कोई और होता है।

Best Hindi Sad Quotes video