प्यार भरी शायरी 2020 - Pyar Bhari Love Shayari in Hindi For Couple

Love shayari

Pyar bhari shayari - "प्यार" एक ऐसा शब्द है जिसे हर कोई वाकिफ है आपने भी अपनी जिंदगी में कभी किसी ना किसी से तो प्यार किया ही होगा। जब भी हम किसी के प्यार में होते हैं तो दुनिया को हम अलग नजरिए से देखना शुरू करते हैं। तब सब कुछ हमें पसंद आने लगता है पता ही नहीं चलता कब दिन हो रहा है और कब रात हर पल बस ख्यालों में खोए रहते हैं और उनका इजहार करना चाहते हैं जिसे हम प्यार करते हैं। हमारे व्हाट्सएप स्टेटसमैं भी हम उनका ही जिक्र करते रहते हैं चाहे वह वीडियो स्टेटस के जरिए हो या Love Shayari in Hindi के जरिए हो। इसीलिए आज की पोस्ट में हम आपके लिए बेहतरीन प्यार भरी शायरी का संग्रह लेकर आए हैं जिसे आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए मदद में ले सकते हैं।

 Pyar Bhari Love Shayari in Hindi 

Romantic Pyar bhari shayari

तुम जिन्दगी में आ तो गये हो मगर ख्याल रखना
हम ‘जान’ दे देते हैं मगर ‘जाने’ नहीं देते।

देख मेरी आँखों में ख्वाब किसके हैं, 
दिल में मेरे सुलगते तूफ़ान किसके हैं, 
नहीं गुज़रा कोई आ तक इस रास्ते से हो कर, 
फिर ये क़दमों के निशान किसके हैं।

बिखरने दो होंठों पे हंसी के फुहारों को दोस्तों, 
प्यार से बात कर लेने से जायदाद कम नहीं होती।

जिंदगी यूँ हुई बसर तन्हा,
काफिला साथ और सफ़र तन्हा,
अपने साए से चोंक जाते हैं,
उम्र गुजारी है इस कदर तन्हा।

Pyar bhari shayari Hindi

आईना देखोगे तो मेरी याद आएगी
साथ गुज़री वो मुलाकात याद आएगी
पल भर क लिए वक़्त ठहर जाएगा,
जब आपको मेरी कोई बात याद आएगी।

तुम्हारे खयालो से फुरसत नहीं मिलती,
एक पल के लिए हमें राहत नहीं मिलती,
यु तो सब कुछ हमारे पास है,
बस देखने के लिए आप की सूरत नहीं मिलती।

उसकी मुहब्बत का सिलसिला भी क्या 
अजीब है, अपना भी नहीं बनाती और 
किसी का होने भी नहीं देती।

सारी उम्र आँखों में एक सपना याद रहा, 
सदियाँ बीत गयी पर वो लम्हा याद रहा,
जाने क्या बात थी उसमें और मुझ में,
सारी महफ़िल भूल गए बस वही एक 
चेहरा याद रहा।

Pyar bhari shayari in Hindi for boyfriend

जिसे भी देखा रोते हुए पाया मैंने
मुझे तो ये मोहब्बत
किसी फ़कीर की बददुया लगती है।

एक सच्चा दिल सब के पास होता हैं 
फिर क्यों नहीं सब पे विश्वास होता हैं 
इंसान चाहे कितनो भी आम हो
वो किसी न किसी के लिए जरुर खास होता हैं।

तेरे लिए चले थे हम,तेरे लिए ठहर गए,
तूने कहा तो जी उठे,तूने कहा तो मर गए।

कहतें हैं कि मोहबत एक बार होती है
पर मैं जब जब उसे देखता हूँ
मुझे हर बार होती है।

Pyar bhari shayari Hindi mein

मजबूर ना करेंगे तुझे वादे निभाने के लिए,
तू एक बार वापस आ अपनी यादें ले जाने के लिए।

आसमान हमसे नाराज़ है,
तारो का गुस्सा भी बेहिसाब है,
वो सब हमसे जलते है क्यूकी,
चाँद से भी बेहतर आप हमारे पास है।

बहुत ही पसंद है मुझे दो काम – एक तुझसे 
बातें करना और दूसरा तुम्हारी बातें करना।

प्यार में जीना-मरना ये तो सदियों से रीत है, 
मैं तेरा राम रहीम और तू मेरी हनीप्रीत है।

Pyar bhari shayari download

दिल की आवाज़ को इज़हार कहते हैं,
झुकी निगाह को इकरार कहते हैं,
सिर्फ पाने का नाम इश्क नहीं,
कुछ खोने को भी प्यार कहते हैं।

छू गया जब कभी ख्याल तेरा
दिल मेरा देर तक धड़कता रहा
कल तेरा ज़िक्र छिड़ गया घर में
और घर देर तक महकता रहा।

तुझसे चाहत तेरे सपनो से हिफाज़त की है, 
तेरे ही वास्ते अपनो से बगावत कई है, 
तेरी मासूम निगाहों की कसम, 
दिल तो दिल मेरी रूह ने भी तुझे मोहब्बत कई है।

ज़िन्दगी तुम मेरी बन जाओ 
रब से और क्या माँगू, 
जीने की वजह बन जाओ 
बस ये ही दुआ माँगू।

Pyar bhari shayari image download

आप हस्ते हो तो खुशी हमे होती हे,
आपकी नाराज़गी से आँखे मेरी रोती हे,
आपकी दूरी से बैचाईन हम होते हे,
महसुस जब करोगे पता चलेगा मोहब्बत ऐसी होती हे।

तुम को चाहने की वजह कुछ भी नहीं,
बस इश्क़ की फितरत है बेवजह होना।

बहुत खूब सूरत है आखै तुम्हारी 
इन्हें बना दो किस्मत हमारी 
हमें नहीं चाहिये ज़माने की खुशियाँ 
अगर मिल जाये मोहब्बत तुम्हारी।

तमन्नाओ की महफ़िल तो हर कोई सजाता है, 
पूरी उसकी होती है जो तकदीर लेकर आता है।

Pyar wali shayari image

किसी उदास मौसम में,
मेरी आँखों पे वो हाथ रख दे अपना,
और हस्ती हुई कह दे,
पहचान लो तो हम तुम्हारे
ना पहचानो तो तुम हुमारे।

बहुत समझाया ख़ुद को मगर समझा नही पाये, 
बहुत मनाया ख़ुद को मगर मना नही पाये, 
जाने वो क्या जज्बा था वो एहसास था, 
खूब भुलाना चाहा उसे हमने मगर भुला नही पाये।

मैं वक़्त बन जाऊं तू बन जाना कोई लम्हा, 
मैं तुझमें गुजर जाऊं तू मुझमें गुजर जाना।

बेकरार दिल को करार नही आता है
मिलने का हँहे क्यूँ उनको ख़याल नही आता है।

Pyar shayari Hindi image

वो बड़े ताजूब से पूछ बैठा मेरे गम की वजह,
फिर हल्का सा मुस्कराया और कहा मोहब्बत की थी ना ?

रात के पहलु में तेरी याद क्यू है,
तू नहीं तो तेरा एहसास क्यू है,
मैने तो बस तेरी ख़ुशी चाही थी,
ऐ जान पर तू आज तक,इतने दूर क्यू हे।

कब तक ताले लगाकर रखोगी 
दिल के दरवाजे पे,
आज नहीं तो कल मेरा प्यार 
मजबूर कर ही देगा।

हर किसी को उतनी जगह दो दिल में 
जितनी वो आपको देता है, 
वरना या तो खुद रोओगे या वो 
आपको रुलायेगा।

Bepanah pyar shayari image

हर कोई तुमसा ख़ास नहीं होता,
जो ख़ास होता है वोह कभी पास नहीं होता,
यकीन ना आये तो चाँद को ही देखो,
जिसके दूर होते हुए भी दूरी का एहसास नहीं होता।

मेरे हक मेँ जो हर पल दुआएँ करते हो ना 
बेहतर होगा कि तुम ही मेरे हो जाओ।

तुम नफरतों के धरने कयामत तक 
जारी रखो मैं मोहब्बत से इस्तीफा, 
मरते दम तक नहीं दूंगा।

एक दिया दिल में जलाना भी और बुझा भी देना
याद करना भी उसे और रोज भूला भी देना
उससे मनसूब भी कर लेना पुराने किस्से
उसके बालो में नया फुल लगा भी देना।

Pyar ki shayari photo

तेरे मिलने की आस न होती,
तो ज़िंदगी आज यूँ उदास न होती,
मिल जाती कभी तस्वीर जो तेरी,
तो हमको आज तेरी तलाश न होती।

ख़ुशी मिली तो कई दर्द मुझसे रूठ गए,
दुआ करो कि मैं फिर से उदास हो जाऊं।

आईना टूट भी जाए तो कोई बात नहीं, 
लेकिन दिल न टूटे ये बिकते नहीं बाजारों में।

मोहब्बत मुझे थी उसी से सनम
यादों में उसकी यह दिल तड़पता रहा
मौत भी मेरी चाहत को रोक न सकी
कब्र में भी यह दिल धड़कता रहा।

Love shayari in Hindi

कुछ लोग दिल पर इस तरह असर कर जाते हैं,
टूटे हुए शीशों मे भी साबुत नज़र आते हैं,
मिलते तो हैं घड़ी भर के लिए,
मगर दिल में उतर जाते हैं।

तेरी मौज़ूदगी वो महसूस करे जो जुड़ा हो
तुझसे,मैंने तो तुझे अपने आप में बसाया है 
एक एहसास की तरह।

ज़िन्दगी तूज बिन कट न पाएगी,
तू जो चला गया तो तेरी याद तड़पाएगी,
तूने मुझे जीने कि एक वजह दी है,
तू दूर हुआ तो वो वजह भी खो जाएगी।

उन्हे ये परेशानी हे के वो हर किसी को 
देखकर मुस्कुराते हे, 
वो नादान ये नही समजते के हमे हर 
चहेरे मे वो नज़र आते हे।

Love shayari Hindi

ज़िंदगी में मोहबत का पौधा लगाने से
पहले ज़मीन परख लेना,
हर एक मिटटी की फितरत में वफ़ा
नहीं होती दोस्तो।

इस दुनियाँ में सब कुछ बिकता है, 
फिर जुदाई ही रिश्वत क्युँ नही लेती? 
मरता नहीं है कोई किसी से जुदा होकर, 
बस यादें ही हैं जो जीने नहीं देती।

ये डूबने वाले का ही होता हे कोई फन,
आँखों में किसी के भी समंदर नहीं होता।

ये कैसा अजब सा प्यार है
जिस में ना मिलने की आस ना कोई तकरार है
दूरियाँ इतनी की सही न जाएँ
फिर भी निभाने की चाह बरक़रार है।

Image for love shayari in Hindi

मेरी हर ख्वाहिश तुम हो,
मेरी चाहत मेरा प्यार तुम हो,
तुम समझ न पाओ शायद इस बात को
पर मेरी जिंदगी मेरे जीने की वजह तुम हो।

बहुत हो चुका इंतेज़ार उनका, 
अब और ज़ख़्म सहे जाते नही, 
क्या बयान करें उनके सितम को, 
दर्द उनके कहे जाते नही।

लबो पे आज उनका नाम आ गया,
प्यासे के हाथ में जैसे जाम आ गया, 
डोले कदम तो गिरा उनकी बाहों में जाकर, 
आज हमारा पीना ही हमारे काम आ गया।

जब आप किसी को चाहो तो ये मत 
सोचो कि वो आप को पसंद करता है कि नहीं
बस उसे इतना चाहो कि उसे आप के सिवा 
किसी और की चाहत पसंद ही ना आए।

Love shayari for gf

जिस्म से रूह तक जाए तो हकीकत है इश्क,
और रूह से रूह तक जाए तो इबादत है इश्क़।

काश मुझे मालूम हो जाए,
तेरी सोच का मेहवार 
तो मैं खुद तरसुम 
तेरे अंदाज ए नजर से।

उसे हम ढूँढते हैं सुर्ख होंठों के तबस्सुम में,
जो आँखों में कहीं चुपचाप बैठे मुस्कुराते है।

सफर वहीं तक जहाँ तक तुम हो, 
नजर वहीं तक जहां तक तुम हो, 
हज़ारों गुल देखें हैं गुलशन में हमने, 
पर खुशबू वहीं तक जहां तक तुम हो।

Love shayari for BF

मिज़ाज़ अपना कुछ ऐसा बना लिया हमने,
किसी ने कुछ भी कहा,
बस मुस्करा दिया हमने।

माना की कभी दिल की बात नहीं मानोगे पर
आंखो में जो है वो कैसे छुपाओगे वादा रहा ये हमारा तुमसे जब भी दिल में झाकोगे हमारी तस्वीर पाओगे।

सोचा नहीं अच्छा बुरा,देखा सुना कुछ भी नहीं, माँगा ख़ुदा से हर वक़्त तेरे सिवा कुछ भी नहीं, जिस पर हमारी आँख ने,मोती बिछाये रात भर, भेजा वही कागज़ उसे,हमने लिखा कुछ भी नहीं।

जब तुम धीरे धीरे डरते डरते
कहते हो बस कभी जाना मत,
तब कसम से तुम्हें बाहों में
भरने को दिल करता है।

Love shayari for girlfriend

तुम्हें कोई और देखे तो जलता है दिल,
बड़ी मुश्किल से फिर संभलता है दिल।

मेरी चाहतें तुमसे अलग कब हैं,  
दिल की बातें तुमसे छुपी कब हैं,
तुम साथ रहो दिल में धड़कन की जगह,  
फिर ज़िन्दगी को साँसों की ज़रुरत कब है।

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको,
खिलता हुआ फूल खुशबू दे आपको,
हम तो कुछ देने के काबिल नहीं है,
देने वाला हज़ार खुशिया दे आपको।

वो ज़िंदगी ही क्या जिसमे मोहब्बत नही,
वो मोहबत ही क्या जिसमे यादें नही,
वो यादें क्या जिसमे तुम नही,
और वो तुम ही क्या जिसके साथ हम नही।

Love shayari photo new

चेहरे से हसिन तो बहुत से मिल जाते है मगर
जिनके दिल खूबसूरत हो ऎसे लोग सिर्फ
किस्मत से ही  मिला करते है।

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको
खिलता हुआ फूल खुशबू दे आपको
हम तो कुछ देने के काबिल नहीं है
देने वाला हज़ार खुशिया दे आपको।

तुझे ख़्वाबों में पाकर दिल का क़रार 
खो ही जाता है,
मैं जितना रोकूँ ख़ुद को तुझसे 
प्यार हो ही जाता है।

काश वो समझते इस दिल की तड़प को,
तो यूँ हमें रुसवा ना किया होता,
उनकी ये बेरुखी भी मंज़ूर थी हमें,
बस एक बार हमें समझ लिया होता।

Love shayari image

काश आपकी सूरत इतनी प्यारी ना होती
और आपसे मुलाकात हमारी ना होती
ना देखते सपनो मे तो इतनी बेकरार हालत हमारी ना होती।

अपनी जिंदगी में हमने तेरी जरूरत देखी है,
तेरी आँखों में हमने अपने लिए मोहब्बत देखी है,
जितनी बार खुद को भी नही देखा होगा,
उतनी बार हमने तेरी सूरत देखी है।

उगता हुआ सूरज दुआ दे आपको
खिलता हुआ फूल खुशबू दे आपको
हम तो कुछ भी देने के काबिल नहीं
देनेवाला हज़ार खुशिया दे आपको।

मेरी सांसो पर नाम बस तुम्हारा है
मैं अगर खुश हूं तो ये एहसान तुम्हारा है।

Love shayari image download

मुझे देख कर आसमान के तारे भी
मेरी तरफ गुस्से से देख रहे है और पूछ रहे है
“हमारा एक तारा तुम्हारे पास कैसे ?"

इन आंखो मे आंसू आये न होते,
अगर वो पीछे मुडकर मुस्कुराये न होते,
उनके जाने के बाद बस यही गम रहेगा,
कि काश वो हमारी ज़िन्दगी मे आये न होते।

इस बात का एहसास किसी पर ना होने देना 
कि तेरी चाहतों से चलती है हैं मेरी साँसे।

आधे से कुछ ज्यादा है, पूरे से कुछ कम, 
कुछ जिंदगी कुछ गम कुछ इश्क कुछ हम।

Romantic shayari on love image

किताबें भी बिल्कुल मेरी तरह हैं
अल्फ़ाज़ से भरपूर मगर ख़ामोश।

Top Collection of Pyar Bhari Shayari 

तुम्हारे नाम को होंठों पर सजाया है मैंने
तुम्हारी रूह को अपने दिल में बसाया है मैंने
दुनिया आपको ढूंढते ढूंढते हो जायेगी पागल
दिल के ऐसे कोने में छुपाया है मैंने।

गर तेरी नज़र क़त्ल करने में माहिर है तो सुन,
हम भी मर मर के जीने में उस्ताद हो गए है।

प्यार कमजोर दिल से किया नहीं जा सकता
ज़हर दुश्मन से लिया नहीं जा सकता
दिल में बसी है उल्फत जिस प्यार की
उसके बिना जिया नहीं जा सकता।


एक दिन जब मेरी सांस बंद हो जाएगी,मत सोचना की चाहत कम हो जाएगी,फ़र्क सिर्फ़ इतना होगा आज हम आपको याद करते हैं,कल मेरी याद आपको रुलाएगी।

वो प्यार जो हकीकत में प्यार होता है,जिन्दगी में सिर्फ एक बार होता है,निगाहों के मिलते मिलते दिल मिल जाये,ऐसा इतेफाक सिर्फ एक बार होता है।

गुज़रे है आज इश्‍क के उस मुकाम से,नफरत सी हो गयी है मोहब्बत के नाम से ।

दीवाना हूँ तेरा मुझे इंकार तो नही,कैसे मैं कह दूँ मुझे प्यार नही,कुछ शरारत तो तेरी निगाहों की भी थी,मैं अकेला इसका गुनहा गार तो नही।

Latest video of Pyar Bhari Love Shayari in Hindi