Best Sad Status in Hindi For Your Lover 2020 | दर्द भरे सैड स्टेटस

Sad status in Hindi

Sad status - सबकी जिंदगी में कभी ना कभी एक ऐसा समय आता है जब आंखों में रहने वाले यादे बन जाते हैं। जब हम हमारे प्रेमी-प्रेमिका से किसी कारण जुदा होते हैं तब बहुत उदास होते है। दिल में उसी का नाम और आंखों में उसका ही चेहरा होता है। उसके साथ बिताए हुए हर पल हमें रात और दिन याद आते रहते हैं। उसकी यादों में हम कुछ दिनों तक मुस्कुराना भी छोड़ देते हैं।

हर वक्त उसकी यादों के कारण हम गम में खोए रहते हैं। उन दिनों में हम हमारे सभी सोशल मीडिया अकाउंट जैसे कि फेसबुक,इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर sad status Hindi शेयर करते रहते हैं। इसीलिए आज हम आपके लिए बेस्ट न्यू सैड स्टेटस का कलेक्शन लेकर आये है जिसे आप अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करके अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।

Sad status in Hindi for WhatsApp & Facebook

Sad status in Hindi for WhatsApp

हकीकत जान लो जुदा होने से पहले,
मेरी सुन लो अपनी सुनाने से पहले,
ये सोच लेना भूलने से पहले,
बहुत रोई हैं ये आँखें मुस्कुराने से पहले।

लोग कहते हैं कि दुख बहुत बुरा होता है
जब भी आता है रुला देता है,
और हम कहते है दुख बहुत अच्छा होता है
जब भी आता है कुछ सीख देता है।

उम्मीद ना करो इस दुनिया में
किसी से हमदर्दी की,बड़े प्यार से जख्म
देते हैँ शिद्दत से चाहने वाले।

इन हसीनो से तो कफ़न अच्छा है,
जो मरते दम तक साथ जाता है,
ये तो जिंदा लोगो से मुह मोड़ लेती हैं,
कफ़न तो मुर्दों से भी लिपट जाता है।

Very sad status in Hindi

लोग शोर से जाग जाते हैं और मुझे एक शख़्स
की खामोशी सोने नहीं देती।

जीना चाहता हूँ मगर जिनदगी राज़ नहीं आती,
मरना चाहता हूँ मगर मौत पास नहीं आती,
उदास हूँ इस जिनदगी से,क्युकी उसकी यादे
भी तो तरपाने से बाज नहीं आती।

जीत ले जो दिल वो नजर हम भी रखते हैं,
भीड़ में भी नजर आये वो असर हम भी
रखते हैं, यूँ तो हमने किसी को मुस्कुराने
को कसम दी है,वरना इन बदनसीब आँखों में
समंदर हम भी रखते हैं।

सस्ता सा कोई इलाज़ बता दो
इस मोह्ब्बत का, एक गरीब इश्क़ कर बैठा है
इस महंगाई के दौर मैं।

Sad status in Hindi image

वो साथ थे तो एक लफ़्ज़ ना निकला
लबों से,
दूर क्या हुए कलम ने क़हर मचा दिया।

नहीं मिलेगा तुझे कोई हम सा,
जा इजाजत है ज़माना आजमा ले।

एक दिन हम भी कफ़न ओढ़ जाएँगे
हर एक रिश्ता इस ज़मीन से तोड़े जाएँगे
जितना जी चाहे सतालो यारो
एक दिन रुलाते हुए सबको छोड़ जाएँगे।

बड़ी बरकत है तेरे इश्क़ में जब से हुआ है
और कोई दूसरा दर्द ही नहीं होता।

Sad status in Hindi with image

आँखों में रहने वालो को याद नहीं करते
दिल में रहने वालों की फ़रियाद नहीं करते
हमारी तो रूह में बस गए हो आप तभी तो हम
मिलने की फ़रियाद नहीं करते।

मेरी रूह गुलाम हो गई है तेरे इश्क़ में शायद,
वरना यूँ छटपटाना मेरी आदत तो ना थी।

जब कभी तेरा नाम लेते हें
दिल से हम इन्तेकाम लेते हें
मेरी बरबादियों के अफसाने
मेरे यारों का नाम लेते हें।

दर्द कितना है बता नहीं सकते
ज़ख़्म कितने हैं दिखा नहीं सकते
आँखों से खूद समझ लो आँसू गिरे हैं कितने
गिना नहीं सकते।

Sad status in Hindi for life partner

दर्द से दोस्ती हो गई यारों,
जिंदगी बे दर्द हो गई यारों,
क्या हुआ जो जल गया आशियाना हमारा,
दूर तक रोशनी तो हो गई यारो।

बड़ी आसानी से दिल लगाए जाते हैं,
पर बड़ी मुश्किल से वादे निभाए जाते हैं,
ले जाती है मोहब्बत उन राहों पर,
जहाँ दीये नहीं दिल जलाए जाते हैं।

खुश नसीब होते हैं वो बादल जो दूर रह कर
जमीन पर वरसते हैं,
और एक वदनसीव हम हैं जो एक ही गली में
रहकर भी मिलने को तरसते हैं।

नाराज़गी भी खूबसूरत रिश्ता है,
दिल और दिमाग दोनों में रहता है।

Sher status in Hindi download

इक उम्र बीत गयी पर ये समझ नहीं आया जिनसे
मोहब्बत होती है वो क़दर क्यों नहीं करते।

प्यार की भाषा उस शख्स को कैसे समझाऊँ,
नफरत की आग लगी है उसके सीने में‌,
इन आँसूओ से कैसे बुझाऊँ।

चलो छोडो तुम्हें क्या बताना
महोब्बत के दर्द को,
जान जाओगे तो,
जान से जाओगे।

अपनो को दूर होते देखा
सपनो को चूर होते देखा
अरे लोग कहते हे फ़िज़ूल कभी रोते नही
हमने फूलोँ को भी तन्हाइयोँ मे रोते देखा।

Sad status in Hindi for girlfriend

फ़ुलो के साथ कांटे नसिब होते है,
खुषी के साथ गम भी नसिब होता है,
यु तो मजबुरी ले डुबती हर आशिक को,
वरना खुषी से बेवफ़ा कौन होता है?

पास आकर सभी दूर चले जाते हैं,
हम अकेले थे अकेले ही रह जाते हैं,
दिल का दर्द किससे दिखाए,
मरहम लगाने वाले ही ज़ख़्म दे जाते हैं।

दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता,
रोता है दिल जब वो पास नहीं होता,
बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में,
और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता।

ये तो अच्छा है कि दिल सिर्फ सुनता है,
अगर कहीं बोलता होता तो क़यामत आ जाती।

So sad status in Hindi

मत कर मेरे दोस्त हसीनो से मोहब्बत
वो आँखो से वार करती हैं
मैने इन्ही आँखो से देखा है की वो कितनो से प्यार
करती हैं।

काश आपकी सूरत इतनी प्यारी ना होती,
काश आपसे मुलाकात हमारी ना होती,
सपनो में ही देख लेते हम आपको,
तो आज मिलनी की इतनी बेकरारी ना होती।

नही रहता कोई शख्स,
अधुरा किसी चीज के पीछे,
वक्त गुजर ही जाता है,
कुछ पा कर भी कुछ खो कर भी।

उसका प्यार भी क्या कमाल का था,
धोखा भी खुद देती है और इलज़ाम भी
खुद ही लगाती है।

Sad status in Hindi for boy

दिल में धड़कन और धड़कन में तुम
क्यों दिया धोखा अकेले रह गए हम।

मुझको ढुँढ लेता है,रोज किसी बहाने से,
दर्द वाकिफ हो गया है,मेरे हर ठिकाने से।

बेवफा वक़्त था?तुम थे?
या मुकद्दर था मेरा?
बात इतनी ही है कि
अंजाम जुदाई निकला।

ना मुस्कुराने को जी चाहता है,
ना आंसू बहाने को जी चाहता है,
लिखूं तो क्या लिखूं तेरी याद में,
बस तेरे पास लौट आने को जी चाहता है।

Status on sad mood in Hindi

इधर आओ जी भर के हुनर आज़माएँ,
तुम तीर आज़माओ, हम ज़िग़र आज़माएँ।

अजब सी खामोशी हैं मेरे अंदर तेरे
जाने के बाद, मै चीखती हु,चिल्लाती हु मगर
शोर नहीं होता।

टूट जायेंगी उसकी “ज़िद” की आदत
उस वक़्त जब मिलेगी ख़बर उनको की
याद करने वाला अब याद बन गया है।

तेरे वादों ने हमें घर से निकलने न दिया,
लोग मौसम का मज़ा ले गए बरसातों में,
अब न सूरज न सितारे न शम्मां न चांद,
अपने ज़ख्मों का उजाला है घनी रातों में।

Sad Status for girls

इस दिल की दास्ताँ भी बड़ी अजीब होती है,
बड़ी मुस्किल से इसे ख़ुशी नसीब होती है,
किसी के पास आने पर ख़ुशी हो न हो,
पर दूर जाने पर बड़ी तकलीफ होती है।

कोई सुलह‬ करा दे जिदंगी की उलझनों‬ से,
बड़ी ‪तलब‬ लगी है आज मुस्कुराने‬ की।

जो दिल में आये वो करो
बस किसी से अधूरा प्यार मत करो।

समेट कर ले जाओ अपने झूठे वादों के अधूरे क़िस्से,
अगली मोहब्बत में तुम्हें फिर इनकी ज़रूरत पड़ेगी।

Share status image

अगर दुनिया में जीने की चाहत ना होती,
तो खुदा ने मोहब्बत बनाई ना होती,
लोग मरने की आरज़ू ना करते,
अगर मोहब्बत में बेवाफ़ाई ना होती।

उसके चले जाने के बाद
हम महोबत नहीं करते किसी से
छोटी सी जिन्दगी है
किस किस को अजमाते रहेंगे।

मेरी जिंदगी एक बंद किताब है,
जिसे आज तक किसी ने खोला नहीं,
जिसने खोला उसने पढा नही,
जिसने पढा उसने समझा नही,
और जो समझ सका वो मिला नही।

लोग अपना बना के छोड़ देते हैं,
अपनों से रिशता तोड़ कर गैरों से
जोड़ लेते हैं,हम तो एक फूल ना तोड़ सके,
नाजाने लोग दिल कैसे तोड़ देते हैं।

Sad status with image

लोग चुराने लगे है स्टेटस मेरे,
गुजारिश है की गम भी चुरा लो।

दिल में है जो दर्द वो दर्द किसे बताएं,
हंसते हुए ये ज़ख्म किसे दिखाएँ,
कहती है ये दुनिया हमे खुश नसीब,
मगर इस नसीब की दास्ताँ किसे बताएं।

तेरे दर्द पर रोता हूँ आज भी,
तू बेदर्द हो गयी ज़माने से,
क्या कमी रह गयी मेरी मुहब्बत मे,
ये जिन्दगी बीत न जाये सुलझाने मे।

दिल को हमसे चुराया आपने,
दूर होकर भी अपना बनाया आपने,
कभी भूल नहीं पायेंगे हम आपको,
क्योंकि याद रखना भी तो सिखाया आपने।

Sad status image in Hindi

वो जान गयी थी हमें दर्द में मुस्कराने
की आदत हैं,वो रोज नया जख्म देती थी
मेरी ख़ुशी के लिए।

हम रोज उदास होते है और
शाम गुजर जाती है,
किसी रोज शाम उदास होगी
और हम गुजर जायेंगे।

वफ़ा का दरिया कभी रुकता नहीं,
इश्क़ में प्रेमी कभी झुकता नहीं,
खामोश हैं हम किसी के खुशी के लिए,
ना सोचो के हमारा दिल दुखता नहीं।

इतना भी दर्द ना दे ज़िन्दगी,
इश्क़ ही किया था कोई क़तल नहीं।

Sad status image download

तक़दीर के आईने में मेरी तस्वीर खो गई,
आज हमेशा के लिए मेरी रूह सो गई,
मोहब्बत करके क्या पाया मैंने,
वो कल मेरी थी आज किसी और की हो गई।

सुना है तुम्हारी एक निगाह से कत्ल होते हैं
एक नज़र हमको भी देख लो ज़िन्दगी अच्छी
नहीं लगती।

उड़ रहा था मेरा दिल भी परिंदों की तरह,
तीर जब लग गई तो कोई भी मरहम न हुआ,
देख लेना था मुझे भी हर सितम की अदा,
ऐ सनम तेरे जैसा मेरा कोई दुश्मन न हुआ।

हम तो कुछ देर हंस भी लेते है,
लेकिन दिल हर वक्त उदास रहता है।

Sad status photo

मैं खामोश हूँ,लेकिन मेरा दिल
चीखता रहता है।

कुछ लोग आए थे मेरा दुख बाँटने,
मैं जब खुश हुआ तो खफा होकर चल दिये।

दिल लगाना छोड़ दिया
हमने आंसू बहाना छोड़ दिया
हमने बहुत खा चुके धोखा प्यार में मुस्कुराना
इसलिए छोड़ दिया हमने।

बैठे हैं दिल में ये अरमां जगाये,
के वो आज नजरों से अपनी पिलाये,
मजा तो तब ही पीने का यारो,
इधर हम पियें और नशा उनको आये।

Sad status photo download

बनाने वाले ने दिल काँच का बनाया होता,
तोड़ने वाले के हाथ मे जखम तो आया होता,
जब बी देखता वो अपने हाथों को,
उसे हमारा ख़याल तो आया होता।

ख्याल रखा करो अपना क्युकी मेरे पास
तुम्हारे जैसा कोई और नहीं है।

तनहाई में फरियाद तो कर सकता हूँ,
वीराने को आबाद कर सकता हूँ,
जब चाहूँ तुम्हे मिल नहीं सकता,
लेकिन जब चाहूँ तुम्हे याद कर सकता हूँ।

अपनों से दूर है अपनों की तलाश,
ज़िन्दगी से दूर है ज़िन्दगी की तलाश,
मैं अपने आप को कभी समझ नहीं पाया,
कि मैं जी रहा हूँ ज़िन्दगी या हूँ एक जिंदा लाश।

Sad status photo in Hindi

कितनी आसानी से कह दिया तुमने,
कि बस अब तुम मुझे भूल जाओ,
साफ साफ लफ्जो मे कह दिया होता,
कि बहुत जी लिये अब तुम मर जाओ।

गम की परछाईयाँ यार की रुसवाईयाँ,
वाह रे मुहोब्बत तेरे ही दर्द और तेरी ही दवाईयां।

दर्द दे कर इश्क़ ने हमे रुला दिया
जिस पर मरते थे उसने ही हमे भुला दिया
हम तो उनकी यादों में ही जी लेते थे
मगर उन्होने तो यादों में ही ज़हेर मिला दिया।

तुझे खो कर पाने के लिए लिखता हूँ,
आज भी तुझे भूल जाने के लिए लिखता हूँ।

Sad status with pic

मत सोना कभी किसी के कन्धे पर सर रख कर,
जब ये बिछडते हे तो रेशम के तकिये पर भी
नीँन्द नहीँ आती।

गम तो है हर एक को,
मगर हौसला है जुदा जुदा
कोई टूट कर बिखर गया,
कोई मुस्कुरा के चल दिया।

बनाने वाले ने दिल काँच का बनाया होता,
तोड़ने वाले के हाथ मे जखम तो आया होता,
जब बी देखता वो अपने हाथों को,
उसे हमारा ख़याल तो आया होता।

थोड़ा तो आसुओं के साथ बाहर निकल ए दर्द
इतना भी क्यूँ जिद्दी बना बैठा है सीने में।

Sad status picture

यूँ तो सिखाने को ज़िन्दगी बहुत कुछ
सिखाती है मगर झूठी हँसी हसने का हुनर तो
मोहब्बत ही सिखाती है।

Hindi sad status for gf and BF

जिंदगी देने वाले,मरता छोड़ गये,
अपनापन जताने वाले तन्हा छोड़ गये,
जब पड़ी जरूरत हमें अपने हमसफर की,
वो जो साथ चलने वाले,रास्ता मोड़ गये।

बीता हुआ कल जा रहा है
उसकी याद में ही खुश हुँ,
आने वाले कल का पता नही
इंतजार में ही खुश हूँ।

ये वफ़ा तो उस वक्त की बात है ऐ फ़राज़,
जब मकान कच्चे और लोग सच्चे हुआ करते थे।

अगर आपको कोई अनजान पार्सल मिले,
तो उसे ना खोलें उसमें मेरी फोटो हो सकती है
और आपकी ज़रा सी लापरवाही आपको मेरा दीवाना बना सकती है।

ज़िंदगी से अपना हर दर्द छुपा लेना,
ख़ुशी न सही गम गले लगा लेना,
कोई अगर कहे मोहब्बत आसान है,
तो उसे मेरा टूटा हुआ दिल दिखा देना।

बहुत थक सा गया हूँ खुद को साबित करते
करते,मेरे तरीके गलत हो सकते है मगर मेरी
मोहब्बत नही।

ज़िंदगी में बार बार सहारा नही मिलता,
बार बार कोई प्यार से प्यारा नही मिलता,
है जो पास उसे संभाल के रखना,
खो कर वो फिर कभी दुबारा नही मिलता।

तरसते थे जो मिलने को हमसे कभी
आज वो क्यों मेरे साए से कतराते हैं
हम भी वही हैं दिल भी वही है
न जाने क्यों लोग बदल जाते हैं।

Dard Bhare Sad Status Video in Hindi