Sad Shayari on Love in Hindi 2020 | Heart Broken सैड शायरी हिंदी

Sad shayari in Hindi

Sad shayari - जब भी हम किसी के प्यार में होते हैं और उसके साथ होते हैं तो हमें बहुत खुशी होती है लेकिन उस खुशी से भी ज्यादा दुख तब होता है जब हम उनसे जुदा होते हैं। जब भी प्रेमी या प्रेमिका के साथ हमारा ब्रेकअप होता है तब दिल की दुनिया इस तरह उजड़ती है कि हम क्या करें और क्या ना करें कुछ पता ही नहीं चलता। 

उस वक्त हम बहुत ही निराश हो जाते हैं और हमें यह पता चलता है कि भरोसा जीतना कीमती होता है दर्द उतना ही महंगा होता है। इस दर्द भरे समय में हम अपना मूड ठीक करने के लिए इंटरनेट पर अलग-अलग तरह की चीजें सर्च करते हैं जैसे की Hindi sad shayari और सेड स्टेटस। इसीलिए आज हम आपके लिए इस पोस्ट में सेड शायरी का संग्रह लेकर आए हैं जिसे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस में या फेसबुक पोस्ट में डालकर अपने दर्द को कम कर सकते हैं।

Best sad shayari in Hindi with image

Sad shayari with photo

अब इश्क भी करो तो ज़ात पूछकर
करना यारो मज़हबी झगड़ो में मोहब्बत
हार जाती है।

ताज्जुब है तेरी गहरी मुहब्बत पर,
तू हमारी रूह में और हम तेरे वहम
ओर गुमान में भी नही।

इतनी हिम्मत तो नहीं किसी को
हाल –ये –दिल सुना सके,बस जिसके
लिये उदास है बो महसूस करे तो काफी है।

तन्हाई का उने मंज़र नहीं देखा,
अफ़सोस की मेरे दिल के अन्दर
नहीं देखा,दिल टूटने का दर्द वो
क्या जाने,वो लम्हा उसने कभी
जी कर नहीं देखा।

Sad shayari photo download

ख्वाब हमारे टूटे तो हालात कुछ ऐसे थे,
आँखे पल पल रोती थीं,
किस्मत हँसती रहती थी।

तुझे चाहा भी तो इजहार न कर सके,
कट गई उम्र किसी से प्यार न कर सके,
तुने माँगा भी तो अपनी जुदाई मांगी,
और हम थे की इंकार न कर सके।

गुजारिश हमारी वह मान न सके,
मज़बूरी हमारी वह जान न सके,
कहते हैं मरने के बाद भी याद रखेंगे,
जीते जी जो हमें पहचान न सके।

नीलाम कुछ इस कदर हुए,
बाज़ार-ए-वफ़ा में हम आज,
बोली लगाने वाले भी वो ही थे,
जो कभी झोली फैला कर माँगा करते थे।

Sad shayari photo Hindi

भरोसा जितना कीमती होता है
धोखा उतना ही महँगा हो जाता है।

जान लेने पे तुले हे दोनो मेरी,
इश्क हार नही मानता दिल बात नही मानता।

ना सोचा था जिनके लिए हम मर मिटे,
एक दिन वही हमसे दूर हो जाएँगे,
जीने की तमन्ना तो हम भी रखते थे,
अब तेरे बिना कैसे जी पाएंगे।

प्यार की भाषा उस शख्स को
कैसे समझाऊँ नफरत की आग लगी है
उसके सीने में‌,इन आँसूओ से कैसे बुझाऊँ।

Sad shayari photo

वाह रे ख़ुदा ये कैसी तेरी खुदायी है
जो सच्चा प्यार किया है
उसी के साथ लड़ाई है।

मुझे यकीन है मोहब्बत
उसी को कहते हैं,
कि जख्म ताज़ा रहे और
निशान चला जाये।

संगीत सुनकर ज्ञान नहीं मिलता
मंदिर जा कर भगवान नहीं मिलता
पत्थर तो इसलिए पूजते हैं लोग
क्यूँ कि विश्वास के लायक इंसान
नहीं मिलता।

बहुत अंदर तक तबाही मचाता है,
वो आँसू जो आँख से बह नहीं पाता।

Sad shayari pic

चलो अब जाने भी दो क्या करोगे
दास्तां सुनकर ख़ामोशी तुम समझोगे
नही और बयां हमसे होगा नही।

उतरा था चाँद हमारे आँगन में भी,
पर वो सितारों को गबारा नही था,
हम तो सितारों से भी बगाबत कर लेते,
पर वो चाँद ही हमारा नही था।

पतझड़ में पत्ते गिरते हैं
उठाता और कोई नहीं,
पतझड़ में पत्ते गिरते हैं
उठाता और कोई नहीं,
प्यार तो सब करते हैं
निभाता और कोई नहीं।

एक बार भी नहीं रोका उसने मुझे,
शायद उसे मेरे चले जाने का इंतजार था।

Sad shayari status

जिंदगी की आधी शिकायतें यूँ ही
दूर हो जायें अगर लोग लोग एक दुसरे के
बारे में बोलने की बजाये एक दूसरे से
बोलना सीख जाएँ।

तेरी मोहब्बत को कभी खेल नहीं समझा,
वरना खेल तो इतने खेले है मैंने कि कभी
भी हारा नहीं।

रुला कर उसने कहा अब मुस्कुराओ और
हम भी मुस्कुरा दिए क्यूंकि सवाल हंसी का
नहीं उसकी ख़ुशी का था।

जब से देखा है तेरी आँखों मे झाक कर
कोई भी आईना अच्छा नहीं लगता,
तेरी मोहब्बत मे ऐसे हुए हैं दीवानें तुम्हें
कोई और देखें अच्छा नहीं लगता।

Sad shayari with pic

तुम कभी खुद को गलत ना समझना,
मैं भी अपनी मोहब्बत को मजाक कह दूँगा।

जिंदगी एक आइना है,यहाँ पर हर
कुछ छुपाना पड़ता है दिल में हो लाख
गम फिर भी महफ़िल में मुस्कुराना
पड़ता है।

कौन किसे दिल में जगह देता है,
पेड़ भी अपने सूखे पत्ते गिरा देता है,
वाक़िफ़ हैं हम दुनिया के रिवाजों से,
जी भर जाए तो हर कोई भुला देता हैं।

रोज़ जले, फिर भी खाक न हुए,
अजीब है कुछ ख्वाब भी,
बुझ कर भी न राख हुए।

Sad shayari Hindi image

दिल की दुनिया कुछ इसतरह से
उजडी है दोस्तोँ कि उसने मोहब्बत का
आदी बना कर प्यार करना छोड दिया।

आँखें खुली हो तो चेहरा आपका हो,
आँखें बाँध हो तो सपना आपका हो,
हमे मौत का ना दर्र ना ख़ौफ्फ होगा,
अगर कफ़न की जगह दुपट्टा आपका हो।

नजर से दुर है दिल से दुर मत करना,
हम जैसे है वैसे ही कबूल करना,
हम मे लाख बुराइयाँ सही,
इन्ही बुराइयों के बहाने हमे याद जरूर करना।

तेरी हजार गलतियाँ माफ़ है,
लेकिन बेवफाई एक भी नहीं।

Very sad shayari

उनकी दुनिया में हम जैसे हजारो हैं
हम ही पागल है जो उसे पाकर
मगरूर हो गए।

इसे इत्तेफाक समझो या दर्दनाक हकीकत,
आँख जब भी नम हुई,
वजह कोई अपना ही निकला।

आज फिर तन्हा रातो मै इन्तेजार है
मुझे उस शख्स का,
जो कहा करता था तुमसे बात किए बिना
नीँद नही आती।

मोहब्बत का नतीजा,
दुनिया में हमने बुरा देखा,
जिन्हे दावा था वफ़ा का,
उन्हें भी हमने बेवफा देखा।

Image with sad shayari

आज कल वो हमसे डिजिटल
नफरत करते हैं,
हमें ऑनलाइन देखते ही
ऑफलाइन हो जाते हैं।

आज़ाद कर दिया हे हमने भी
उस पंछी को जो हमारी दिल की
कैद में रहने को तौहीन समझता था।

अपनी तो ज़िन्दगी ही अजीब कहानी है
जिस चीज़ को चाहा वो ही बेगानी है
हँसते है तो सिर्फ दोस्तों को हसाने के लिए
वरना इन आँखों में में पानी ही पानी है।

एक तुम मिल जाते बस इतना काफ़ी था,
सारी दुनिया के तलबगार नहीं थे हम।

Sad shayari photo in Hindi

दिन हुआ है तो रात भी होगी,
हो मत उदास,कभी बात भी होगी,
इतने प्यार से दोस्ती की है,
जिन्दगी रही तो मुलाकात भी होगी।

आज लगता हैं सारा जाहा वीराना हमको
जैसे चमन में फूल खिल न बंद हो गए।

मोहब्बत होने में कुछ लम्हे लगते है
पूरी उम्र लग जाती है उसे भुलाने में।

वो तो दिवानी थी मुझे तन्हां छोड़ गई,
खुद न रुकी तो अपना साया छोड़ गई,
दुख न सही गम इस बात का है,
आंखो से करके वादा होंठो से तोड़ गई।

Sher shayari photo gallery

जलते हुए दिल को और मत जलाना
रोती हुई आँखों को और मत रुलाना
आपकी जुदाई में हम पहले ही मर
चुके हैं मरे हुए इंसान को और मत मारना।

इस तरह मिली वो मुझे सालों के बाद,
जैसे हक़ीक़त मिली हो ख़यालों के बाद,
मैं पूछता रहा उस से ख़तायें अपनी,
वो बहुत रोई मेरे सवालों के बाद।

जब सजा दे ही चुके हो तो,
हाल न पूछना
हम अगर बे-गुनाह निकले तो,
तुम्हें अफ़सोस होगा।

दो शब्दो मे सिमटी है मेरी मोहब्बत
की दास्तान उसे टूट कर चाहा और
चाह कर टूट गये।

Very sad shayari image

मुहब्बत में सच्चा यार न मिला,
दिल से चाहे हमें वो प्यार न मिला,
लूटा दिया उसके लिए सब कुछ मैने,
मुसीबत में मुझे मददग़ार न मिला।

बिन बात के ही रूठने की आदत है,
किसी अपने का साथ पाने की चाहत है,
आप खुश रहें, मेरा क्या है,
मैं तो आइना हूँ, मुझे तो टूटने की आदत है।

सिलसिला उल्फत का चलता
ही रह गया,दिल चाह में दिलबर के
मचलता ही रह गया,कुछ देर को जल के
शमां खामोश हो गई,परवाना मगर सदियों
तक जलता ही रह गया।

उसको बस इतना बता देना,
इतना आसान नहीं हैं तुम्हे भुला देना.
तेरी यादें भी तेरे जैसी ही हैं,
उन्हें आता है बस रुला देना।

Sad shayari pic in Hindi

उसकी मोहब्बत का सिलसिला भी क्या
अजीब सिलसिला था
अपना भी नहीं बनाया और
किसी का होने भी नहीं दिया।

ऐ मोहब्बत तेरी बस इतनी कहानी है,
होठों पे दुआ और आँखों में पानी है।

भुला कर तुझको मै संभल तो गया हूं,
लेकिन अंदर से अभी भी टूटा हुआ हूं,
मेरा मन तो खुश है तेरे जाने के बाद,
लेकिन दिल से अभी भी रूठा हुआ हूं।

मोहब्बत का मेरे सफर आख़िरी है,
ये कागज कलम ये गजल आख़िरी है,
मैं फिर ना मिलूँगा कहीं ढूंढ लेना,
तेरे दर्द का ये असर आख़िरी है।

Sher shayari pic download

वक्त नूर को बेनूर कर देता है,
छोटे से जख्म को नासूर कर देता है,
कौन चाहता है अपने से दूर होना,
लेकिन वक्त सबको मजबूर कर देता है।

मुमकिन नहीं है हर रोज मोहब्बत के
नए किस्से लिखना मेरे दोस्तों अब मेरे बिना
अपनी महफ़िल सजाना सीख लो।

लोग तो अपना बना कर छोड़ देते हैं,
कितनी आसानी से गैरों से रिश्ता जोड़
लेते हैं,हम एक फूल तक ना तोड़ सके
कभी, कुछ लोग बेरहमी से दिल तोड़ देते हैं।

दिल को संभाल लिया है मैंने,
अब ये तुम्हें पाने की जिद नहीं करता।

Very sad shayari pic

आग दिल में लगी जब वो खफ़ा हो गए,
महसूस हुआ तब जब वो जुदा हो गए,
करके वफ़ा कुछ दे ना सके वो हमें,
पर बहुत कुछ दे गए जब बेवफ़ा हो गए।

वक़्त ने ज़रा सी करवट क्या ली
गैरो की लाइन में सबसे आगे पाया
अपनों को।

माना की आज हम अकेले रह गए
जुदाई के आंसू आंखो से बह गए
रोते हुए को कौन चुप कराएगा
जो चुप कराते थे वहीं रोने को कह गए।

जाता हूँ तेरे डर से
मुझको तुम भुला देना
हो सके तो ऐसा भी करना
बहुत दिनों तक इल्ज़ाम ना देना।

Sad shayari wallpaper

लोग मिला करते हे ज़िंदगी मे दिल को
दर्द देने के लिए, वो भी आए थे दिल की
कहानी सुनने के लिए, वो हवाओ की
तरह रुख़ बदलते रहे, हम तक़दीर से
लड़ते रहे जिनको पाने के लिए।

अगर बेवफाओं की अलग ही
दुनिया होती तो,मेरे वाली वहा की
रानी होती।

मत पूछो मेरे दिल का हाल
आपके दिल भी बिखर जाएँगे
इसलिए नही सुनाते अपने दिल का दर्द
किसी को,ये सुनके तो तन्हाई के भी
आँसू निकल जाएंगे।

ना सोचा था जिनके लिए हम मर मिटे,
एक दिन वही हमसे दूर हो जाएँगे,
जीने की तमन्ना तो हम भी रखते थे,
अब तेरे बिना कैसे जी पाएगे।

Sad shayari wallpaper download free

मत ज़िकर कीजिये मेरी अदा के बारे में,
मैं बहुत कुछ जानता हूँ वफ़ा के बारे में,
सुना है वो भी मोहब्बत का शोक़ रखते हैं,
जो जानते ही नहीं वफ़ा के बारे में।

गम ने हसने न दिया, ज़माने ने रोने न दिया,
इस उलझन ने चैन से जीने न दिया,
थक के जब सितारों से पनाह ली,
नींद आई तो तेरी याद ने सोने न दिया।

निकलते है तेरे आशिया के आगे से,
सोचते है की तेरा दीदार हो जायेगा,
खिड़की से तेरी सूरत न सही तेरा साया
तो नजर आएगा।

काश कोई इस तरह वाकिफ
हो मेरी ज़िन्दगी से
कि में  रोऊँ और वो मेरे
आँसू पढ़ ले।

Sad shayari wallpaper Hindi

जला डालो जिसको जलाना है लो हमने
तो सरेआम दिल रख दिया है।

दिल के छालों को कोई शायरी कहे
तो परवाह नहीं
तकलीफ तो तब होती है
जब कोई वाह-वाह करता है।

मे तोड़ लेता अगर तू गुलाब होती
मे जवाब बनता अगर तू सबाल होती
सब जानते है मैं नशा नही करता,
मगर में भी पी लेता अगर तू शराब होती।

ज़रा सी ज़िंदगी है,अरमान बहुत हैं,
हमदर्द नहीं कोई,इंसान बहुत हैं,
दिल के दर्द सुनाएं तो किसको,
जो दिल के करीब है,वो अनजान बहुत है।

Sad shayari wallpaper HD

बेशक खूबसूरत तो वो आज भी है,
लेकिन चेहरे पर वो मुस्कान नहीं जो
हम लाया करते थे।

Sad shayari in Hindi for love

दर्द होता है मगर शिकवा नहीं करते,
कौन कहता है की हम वफा नही करते,
आखिर क्युँ नहीं बदलती तकदीर
आशिक की,क्या मुझको चाहने वाले
मेरे लिए दुआ नहीं करते।

क्या गलतियां की हमने कभी
नहीं बताया उन्होने,
बस प्यार घटता गया और
फांसले बढ़ते गए।

जब कोई ख्याल दिल से टकराता है
दिल न चाह कर भी,खामोश रह जाता है
कोई सब कुछ कहकर,प्यार जताता है
कोई कुछ न कहकर भी,सब बोल जाता है।

जब खुदा ने इश्क बनाया होगा,
तब उसने भी इसे आजमाया होगा
हमारी औकात ही क्या है,
कमबख्त इश्क ने तो
खुदा को भी रुलाया होगा।

वो पूछते हैं इतने गम में भी खुश कैसे हो?
मैने कहा, प्यार साथ दे न दे, यार साथ हैं।

तेरी यादें अक्सर छेड़ जाया करती हैं 
कभी आखों का पानी बनकर कभी हवा 
का झोंका बनकर।

उन्हो ने अपने लबो से लगाया और छोड़ दिया, 
वे बोले इतना जहर काफी है तेरी कतरा कतरा
मौत के लिए।

उल्फत में अक्सर ऐसा होता है,
आँखे हंसती हैं और दिल रोता है,
मानते हो तुम जिसे मंजिल अपनी,
हमसफर उनका कोई और होता है।

Heart Broken Sad Shayari Video in Hindi